Begin typing your search above and press return to search.

Video News: देखिए-सुरक्षा बलों के बढ़ते दबाव के बीच नक्‍सली किस तरीके से कर रहे हैं हथियारों की तस्‍करी

Video News: कुछ वर्ष पहले तक बस्‍तर के कई जिलों में नक्‍सली खौफ छाया रहता था, लेकिन सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव के कारण अब नक्‍सलियों का दायरा कम हाेताा जा रहा है।

Video News: देखिए-सुरक्षा बलों के बढ़ते दबाव के बीच नक्‍सली किस तरीके से कर रहे हैं हथियारों की तस्‍करी
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। देश में नक्‍सलवाद प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस और केंद्रीय बलों के पहुंचने से समस्‍या काफी हद तक नियंत्रित हो गई है। छत्‍तीसगढ़ का बस्‍तर संभाग एक समय में नक्‍सलवाद के लिए देश- दुनिया में चर्चा में रहता था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में बस्‍तर में भी नक्‍सली घटनाओं में कमी आई है।

पुलिस अफसरों के अनुसार पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बल अब नक्‍सल प्रभाव वाले अंदरुनी क्षेत्रों में पहुंचने लगी है। बस्‍तर संभाग में सुरक्षाबलों के कई कैंप खुल गए हैं। इससे नक्‍सली दबाव में हैं। ऐसे में हथियारा की तस्‍करी का एक वीडियो (एनपीजी न्‍यूज इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है) बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।

भाजपा विधायक सौरभ सिंह ने यह वीडियो ट्वीट किया है। भाजपा विधायक ने इस वीडियो के साथ राज्‍य सरकार पर प्रश्‍न खड़ा किया है। उन्‍होंने लिखा है कि नक्सलियों द्वारा हथियार ले जाने का नया आइडिया… सवाल ये है कि प्रदेश सरकार की इंटेलिजेंस और पुलिस क्या कर रहे हैं?

यह वीडियों कहां का है और विधायक सिंह को यह कहां से मिला इसके बारे में उन्‍होंने ट्वीट में कुछ नहीं लिखा है। इस संबंध में विधायक सिंह से उनके मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्‍होंने कॉल नहीं उठाया।

देखें वीडियो-

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story