Begin typing your search above and press return to search.

विहिप के कार्यकारी अध्‍यक्ष ने कसा तंज: हिंदुओं के लिए काम करने का दिखावा करती है यह सरकार

VHP Central Management Committee Meeting in Raipur

विहिप के कार्यकारी अध्‍यक्ष ने कसा तंज: हिंदुओं के लिए काम करने का दिखावा करती है यह सरकार
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। विश्‍व हिंदू परिषद (विहिप) के राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष आलोक कुमार छत्‍तीसगढ़ पहुंचे हुए हैं। यहां वे विहिप की तीन दिवसीय केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक में शामिल होने आए हैं। आज बैठक का पहला दिन था। इस दौरान उन्‍होंने यहां मीडिया से चर्चा करते हुए धर्मांतरण, प्रदेश में रामायण महोत्‍वस के आयोजन सहित विभिन्‍न मुद्दों पर विस्‍तार से बात की।

मीडिया से बातचीत के दौरान कुमार ने राज्‍य की बघेल सरकार पर तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि यहां की राज्‍य सरकार यह दिखाने का प्रयास करती है कि वह हिंदुओं के हितों के लिए काम कर रही है, लेकिन जैसे ही हिंदू और मुस्लिम में से किसी एक को चुनने की बात आती है तो वह झिझक जाती है।

हिंदुत्‍व के मुद्दे पर कुमार ने कहा कि जो भी पार्टी हिंदुत्‍व का सोचती है हम उसका समर्थन करते हैं। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को निर्णय करना है कि वो किधर जाना चाहती है। कुमार ने जोर देकर कहा कि छत्‍तीसगढ़ में धर्मांतरण हो रहा है। उन्‍होंने यह भी जोड़ा कि धर्मांतरण गलत है, चाहें वह किसी भी सरकार के समय में हो।

विहिप की बैठक को लेकर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर कुमार ने बघेल के आरोपों को खारिज किया। उन्‍होंने कहा कि अभी चुनाव का समय है, हम जहां भी जाएंगे उसे चुनाव से जोड़ दिया जाएगा। उल्‍लेखनीय है कि बघेल ने आज ही सुबह मीडिया से चर्चा के दौरान विहिप की बैठक को लेकर कहा था कि चुनाव आ गया है, इसलिए धर्मांतरण को मुद्दा बना रहे हैं, क्‍योंकि इनके पास दूसरा कोई मुद्दा नहीं है।

प्रदेश सरकार की तरफ से राष्‍ट्रीय रामायण महोत्‍सव के आयोजन का स्‍वागत करते हुए विहिप के कार्यकारी अध्‍यक्ष कुमार ने कहा कि कोई भी सरकार हो, यदि रामायण महोत्सव करेगी तो हमें आनंद होगा। उन्‍होंने कहा कि जनता भी यह बात अच्‍छी तरह से समझती है कि हृदय से हो रहा है, या राजनीति के लिए किया जा रहा है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story