Begin typing your search above and press return to search.

दिखने में बेहद खूबसूरत, रील्स बनाने की है दीवानी... जानिए कौन है ये IAS ऑफिसर

दिखने में बेहद खूबसूरत, रील्स बनाने की है दीवानी... जानिए कौन है ये IAS ऑफिसर
X
By NPG News

नईदिल्ली 8 मार्च 2022 I साल 2016 में सिविल सेवा रिजल्ट में टीना डाबी टॉपर रहीं. टीना ने महज 22 साल की उम्र में ही आईएएस एग्जाम में टॉप किया था. आईएएस एग्जाम टॉप करने पर वह देशभर की लड़कियों के लिए रोल मॉडल बनी. वह बचपन से ही एक मेधावी छात्रा रही हैं. टीना डाबी को ब्यूटी विद ब्रेन का टाइटल हासिल है. टीना अपनी खूबसूरती को लेकर भी खासा सुर्खियों में रहती हैं. इसके साथ ही टीना को सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना भी काफी पसंद है. टीना अक्सर अपनी तस्वीरें और शानदार रील्स शेयर करती रहती हैं जो कि खूब वायरल हो जाते हैं. आज हम आपके लिए टीना के कुछ शानदार रील्स लेकर आए हैं.

टीना ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज से इकोनॉमिक्स ऑनर्स में पढ़ाई पूरी की. टीना बचपन से ही भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती थी. इसके लिये ग्रेजुएशन के बाद की बाद सिविल सेवा तैयारी शुरू की. टीना ने सिविल सेवा के लिये पॉलिटिकल साइंस पर फोकस किया और इसमें कामयाबी हासिल की. पॉलिटिकल साइंस में रही गहरी रुचि दिल्ली यूनिवर्सिटी में टीना ने पॉलिटिकल साइंस में टॉप किया था और भारतीय राजनीति में उनकी गहरी रुचि रही है. इसके बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिये भी पॉलिटिकल साइंस सब्जेक्ट चुना और उनका यह फैसला सही साबित हुआ. टीना ने 12वीं क्लास में भी पॉलिटिकल साइंस में 100 में से 100 नंबर हासिल किये थे. कॉलेज में टीना विभिन्न कार्यक्रमों में स्पीकर के तौर पर राजनीति से जुड़े अपने विचार रखती थीं. टीना ने रिजल्ट के बाद बताया था कि बचपन से उसे न्यूज पेपर पढऩे की आदत थी, जिससे परीक्षा में काफी मदद मिली. उन्हें किताबें भी पढ़ने का भी शौक है.

टीना की मां टेलीकॉम सेक्टर में इंजीनियर थीं और उनकी पढ़ाई के कारण उन्होंने वॉलेंट्री रिटायरमेंट (वीआरएस) ले ली थी. साथ ही टीना पढ़ाई में मेरी मदद की. टीना अपनी मां को आदर्श मानती हैं और अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय भी मां को ही दिया था. आईएएस की ट्रैनिंग के बाद टीना को राजस्थान काडर मिला. साल 2018 में टीना ने अतहर आमिर उल शफ़ी खान शादी रचा ली थी. टीना ने सिविल सेवा की परीक्षा में अव्वल स्थान पाया था जबकि जम्मू कश्मीर के रहने वाले अतहर को इसी परीक्षा में दूसरा स्थान मिला था. अतहर को भी राजस्थान काडर मिला था. हालांकि ये शादी बहुत कम समय ही टिक पाई और अब दोनों ने तलाक ले लिया है.

Next Story