npg
Exclusive

यूपी कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, 50 टिकट महिलाओं को...रेप पीड़िता की मां को टिकट

यूपी कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, 50 टिकट महिलाओं को...रेप पीड़िता की मां को टिकट
X

नईदिल्ली 13 जनवरी 2022. यूपी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के 125 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. पहली सूची में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट दिया गया है. बड़ी बात यह है कि कांग्रेस ने उन्नाव रेप पीड़िता की मां आशा देवी को भी टिकट दिया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियंका गांधी ने कहा, ''125 उम्मीदवारों की सूची में से 50 महिलाएं हैं. हमने प्रयास किया है कि संघर्षशील और पूरे प्रदेश में नई राजनीति की पहल करने वाले प्रत्याशी हों.'' उन्होंने कहा, ''पहली सूची में 40 फीसदी युवाओं को भी टिकट दिया गया है. हमारी कोशिश है कि हम इनके माध्यम से यूपी की राजनीति को नई दिशा देने में कामयाब होंगे.''

बड़े नामों की बात करें तो सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद तो टिकट मिला है. उन्नाव से कांग्रेस ने आशा सिंह को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा NRC-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वालीं सदफ जाफर को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा पूनम पांडे को टिकट मिला है, वह आशा वर्कर हैं.

बताया गया कि सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों में से एक रामराज गोंड को भी टिकट दिया है. वहीं आशा बहनों में से एक पूनम पांडेय को भी उम्मीदवार बनाया गया. प्रियंका ने कहा कि कोरोना में बहुत काम करने के बावजूद आशा बहनों को पीटा गया था. सदफ के बारे में कहा गया कि सीएए-एनआरसी के समय संघर्ष करने की वजह से सरकार ने उनका फोटो पोस्टर में छपवाकर उन्हें प्रताड़ित किया था.

Next Story