Begin typing your search above and press return to search.

Unemployment allowance-छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी भत्ता योजना शुरू: चार युवाओं को CM ने अपने हाथों दिया स्वीकृति आदेश, हर महीनें मिलेंगे 2500 रूपए

Unemployment allowance-छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी भत्ता योजना शुरू: चार युवाओं को CM ने अपने हाथों दिया स्वीकृति आदेश, हर महीनें मिलेंगे 2500 रूपए
X
By NPG News

Unemployment allowance- रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय से प्रदेश में बेरोजगारी भत्ता योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने चार पात्र बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता स्वीकृति आदेश भी प्रदान किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता योजना को उन्होंने युवाओं के हित में विधानसभा सत्र में घोषणा की थी और आज वित्तीय वर्ष के पहले ही दिन उसे लागू भी कर रहे हैं ताकि पात्र युवा इसका लाभ ले सकें।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि एक अप्रेल से बेरोजगारी भत्ते के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अप्रेल माह के किसी भी दिन बेरोजगारी भत्ते के लिए पंजीयन करने और पात्र होने पर एक अप्रेल से ही बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा हमेशा बेरोजगार न रहें इसके लिए उनके रोजगार मूलक प्रशिक्षण देने की भी योजना बनाई गयी है। ताकि बेरोजगारी भत्ते का लाभ लेने वाले युवा प्रशिक्षण हासिल कर आने वाले समय में रोजगार भी हासिल कर सकें।

इस मौके पर कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे ने कहा कि मुख्यमंत्री ने युवा बेरोजगारों के लिए महत्वपूर्ण एवं महत्वकांक्षी योजना शुरू की है जो प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को अपना भविष्य संवारने का संबल मिलेगा। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू समेत विभागीय सचिव भी उपस्थित थे।

Next Story