Begin typing your search above and press return to search.

Ukraine Helicopter Crash-गृह मंत्री सहित तीन मंत्रियों की मौत: बिल्डिंग से टकराया हेलीकॉप्टर, मंत्रियों सहित 16 की मौत...

प्लेन क्रेश

Ukraine Helicopter Crash-गृह मंत्री सहित तीन मंत्रियों की मौत: बिल्डिंग से टकराया हेलीकॉप्टर, मंत्रियों सहित 16 की मौत...
X
By NPG News

Ukraine Helicopter Crash एनपीजी डेस्क। यूक्रेन से एक बड़ी खबर आ रही है। आज हेलीकाप्टर क्रैश में तीन मंत्रियों सहित 16 की मौत हो गई। मृतकों में गृह मंत्री भी शामिल है। वहीं, 22 लोग घायल हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल है। घटना यूक्रेन की राजधानी कीव की है।

जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर कीव स्थित ब्रोवेरी शहर के एक बिल्डिंग से टकरा गया। इस हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिस्क्री की मौत हो गई। हादसे के दौरान 2 मंत्री और मौजूद थे। हादसे का शिकार हुआ प्लेन यूक्रेन की स्टेट इमरजेंसी सर्विस का था। फिलहाल दुर्घटना की स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है।

घटना के वक्त इस इलाके में घना कोहरा था और कुछ देर पहले बर्फबारी भी हुई थी। इसलिए कुछ एक्सपर्ट्स ये मान रहे हैं कि घटना की वजह खराब मौसम है। वहीं, एक तबका ऐसा भी है जो ये मान रहा है कि कहीं रूस ने तो इस हेलिकॉप्टर को निशाना नहीं बनाया। कुछ बिजली के तार भी टूटे हुए पाए गए हैं। इनसे ये माना जा रहा है खराब मौसम के कारण हेलिकॉप्टर का पायलट तारों को नहीं देख पाया और लो फ्लाइंग की वजह से यह घटना हुई।

इधर यूक्रेन के राष्ट्रपति दफ़्तर के उप-प्रमुख किरिलो टिमोशेन्को ने कहा कि गृहमंत्री युद्ध क्षेत्र में जा रहे थे जब उनका हेलिकॉप्टर क्रैश कर गया।

Next Story