Begin typing your search above and press return to search.

उद्योग मंत्री के घर छापा, आयकर विभाग की टीम घर और ऑफिस में खंगाल रही दस्तावेज... मचा हडकंप...

उद्योग मंत्री के घर छापा, आयकर विभाग की टीम घर और ऑफिस में खंगाल रही दस्तावेज... मचा हडकंप...
X
By NPG News

डेस्क NPG: इनकम टैक्स की टीम ने बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के घर और दफ्तर में छापेमारी की है। आज तड़के सुबह से उद्योग मंत्री के पटना स्थित पाटलिपुत्र आवास और दफ्तर में ये कार्रवाई चल रही है। बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति होली के मामले में ये कार्रवाई जारी है। मंत्री समीर महासेठ RJD से विधायक है।

नीतीश सरकार में आरजेडी कोटे से मंत्री बने समीर महासेठ बिहार के मधुबनी से दूसरी बार विधायक बने हैं। इससे पहले वो बिहार विधान परिषद के सदस्य भी रह चुके हैं।

मंत्री समीर महासेठ का घर शिवशक्ति निवास है, आज सुबह से ही आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। जानकरी मिल रही है कि इस टीम में कारीब 20 से 25 अधिकारी कर्मचारी मौजूद है।

समीर महासेठ पटना में व्यवसाय करते हैं। वैश्य समाज से आने वाले समीर की पहचान व्यवसायी के रूप में भी है। पिछले चुनाव में मधुबनी विधानसभा सीट से इन्होनें एनडीए के घटक दल रहे वीआइपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे भाजता नेता सुमन महासेठ को पराजित किया था।

बता दें, विधानसभा चुनाव 2020 में समीर कुमार महासेठ ने राजद प्रत्याशी के रुप में लगातार दूसरी बार मधुबनी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव में जीत दर्ज की। पूर्व मंत्री राजकुमार महासेठ के पुत्र समीर महासेठ को अगस्त 2022 में जब नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़कर राजद और अन्य दलों के साथ महागठबंधन सरकार बनाई तब उन्हें 16 अगस्त को मंत्री बनाया गया। वे उद्योग विभाग का जिम्मा संभाल रहे हैं।

Next Story