npg
Exclusive

उद्धव ठाकरे ने परिवार समेत छोड़ा सीएम हाउस, सामान हो रहा मातोश्री शिफ्ट

उद्धव ठाकरे ने परिवार समेत छोड़ा सीएम हाउस, सामान हो रहा मातोश्री शिफ्ट
X

मुंबई 22 जून 2022। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम हाउस वर्षा छोड़ दिया है। उनके साथ उनके परिवार के सदस्यों ने भी सरकारी आवास छोड़ दिया है। उनका सामान मातोश्री शिफ्ट किया जा रहा है। दूसरी तरफ मातोश्री के सामने शिव सैनिक उनके समर्थन के लिए एकत्रित हो रहे हैं।

सीएम हाउस छोड़ने से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ने फेसबुक लाइव कर जनता व शिवसैनिकों को सम्बोधित किया । जनता को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा है मैंने इस्तीफा तैयार कर रखा है। विधायक वापस आएं, मेरा इस्तीफा ले जाएं। विधायक मेरा इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दें। मैं नहीं जा सकता क्योंकि कोरोना पीड़ित हूं। राज्यपाल कहें तो मैं आने को तैयार हूं। ये किसी तरह से मेरी मजबूरी नहीं है। बिना सत्ता के बड़ी चुनौतियों का सामना किया। मुझे शिवसेना प्रमुख बने रहने का लालच नहीं है। मेरे सामने बैठो, मैं इस्तीफा देता हूं

ठाकरे ने कहा कि शिव सैनिकों को यदि लगता है कि वह पार्टी का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं हैं तो वह शिव सेना पार्टी के अध्यक्ष का पद भी छोड़ने के लिए तैयार हैं। वे सूरत और अन्य जगहों से बयान क्यों दे रहे हैं? मेरे सामने आकर मुझसे कह दें कि मैं मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष के पदों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। मैं तत्काल इस्तीफा दे दूंगा। मैं अपना इस्तीफा तैयार रखूंगा और आप आकर उसे राजभवन ले जा सकते हैं। मुख्यमंत्री पद पर किसी शिव सैनिक को अपना उत्तराधिकारी देखकर उन्हें खुशी होगी। ठाकरे ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार के सुझाव पर अपनी अनुभवहीनता के बावजूद मुख्यमंत्री का पद संभाला था। महाराष्ट्र में फिलहाल सियासी घमासान चरम पर है। मुख्यमंत्री के साथ वहां राज्यपाल भी फिलहाल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

Next Story