Begin typing your search above and press return to search.

इस्तीफा ब्रेकिंगः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दे सकते हैं इस्तीफा, कैबिनेट की बैठक कुछ देर में, संजय राउत ने विस भंग करने के दिए संकेत

इस्तीफा ब्रेकिंगः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दे सकते हैं इस्तीफा, कैबिनेट की बैठक कुछ देर में, संजय राउत ने विस भंग करने के दिए संकेत
X
By NPG News

मुंबई, 22 जून 2022। महाराष्ट्र में सियासी संकट और गहराता जा रहा है। खबर आ रही, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कुछ देर बाद इस्तीफा का ऐलान कर सकते हैं। इसके लिए उन्होंने एक बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। पता चला है, एनसीपी नेता शरद पवार से बात करने के बाद उद्धव के करीबी सूत्रों ने ये संकेत दिए हैं। उद्धव ठाकरे कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों को पूरी स्थिति से अवगत कराएंगे। उसके बाद वे राजभवन जा सकते हैं।

इससे पहले शिवसेना संजय राउत ने ट्वीट कर विधानसभा भंग करने के संकेत दिए हैं। इससे माना जा रहा कि शिवसेना बहुमत का जादुई आंकड़ा जुटा पाने में नाकाम हो गई है। शिवसेना के करीब 35 विधायकों ने बगावत कर दिया है।

शिवसेना से बगावत करने वाले महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है। मंगलवार की सुबह सूरत के ला मेरिडियन होटल पहुंचने वाले एकनाथ शिंदे आज गुवाहाटी पहुंच गए हैं, जहां भाजपा के एक विधायक ने उनका वेलकम किया। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि एकनाथ शिंदे भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। हालांकि राज्य के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और अस्पताल में एडमिट हैं। मीडिया से गुवाहाटी में बात करते हुए एकनाथ शिंदे ने इसके संकेत भी दिए। उन्होंने कहा कि हमें 40 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है और जल्दी ही कुछ और हमारे साथ आ सकते हैं।

सियासी घटनाक्रम विधान परिषद की 10 सीटों के चुनाव के तुरंत बाद ही शुरू हुआ। पर शिवसेना को जब तक इसकी भनक मिलती, शिंदे गुजरात पहुंच चुके थे। शिंदे का मोबाइल फोन सोमवार दोपहर बाद से ही नॉट रीचेबल हो गया। देर रात वह समर्थक विधायकों के साथ सूरत के पांच सितारा होटल पहुंचे। वहां पहुंचते ही विधायकों का भी शिवसेना से संपर्क टूट गया। होटल में शिंदे के साथ शिवसेना के 15, एनसीपी का एक और निर्दलीय 14 विधायक हैं। तीन मंत्री भी हैं। बागी विधायक गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल के संपर्क में हैं। बताया जा रहा है, सभी विधायक बुधवार सुबह तक गुवाहाटी भेजे जा सकते हैं। सूत्रों का कहना है, गृह मंत्री अमित शाह पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। शाह ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक भी की।

Next Story