Begin typing your search above and press return to search.

मंगलवार राशिफल: मिथुन, मकर, कुम्भ सहित इन चार राशि वालों के लिये आज का दिन रहेगा शानदार, जानिए बाकियों का हाल

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 30 नवंबर 2021 I मंगलवार का दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए उत्तम माना गया है. पंचांग के अनुसार 30 नवंबर 2021 को मंगलवार का दिन है. इस दिन ग्रहों की चाल कुछ राशियों को विशेष लाभ प्रदान करने जा रही हैं. आइए जानते हैं

आज का राशिफल-

मेष राशि

30 नवंबर का दिन आपके लिए विशेष होने जा रहा है. मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं. ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को साहस का कारक माना गया है. मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति भी बताया गया है. मान्यता है कि हनुमान जी की पूजा मंगल ग्रह की अशुभता को दूर करती हैं. जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह अशुभ फल प्रदान कर रहा है तो आज का दिन उनके लिए शुभ है. इस दिन हनुमान जी की चोला चढ़ाएं. चोला चढ़ाने से हनुमान जी जल्द प्रसन्न होते हैं. हनुमान जी की पूजा से दिन का आरंभ करें. कार्यों में आने वाली बाधा दूर हो सकती हैं. आज का दिन कार्य स्थल पर लाभ प्रदान कर सकता है. क्रोध और विवाद की स्थिति न बनने दें.

वृष राशि

राशि स्वामी शुक्र इस समय इस राशि से अष्टम में है व चन्द्रमा पंचम शुभ हैं। पारिवारिक कार्यों को विस्तार देंगे। मंगल आपसे जमीन खरीदने का प्लान बनाएंगे। हरा व सफेद रंग शुभ है। मूंग का दान करें। पिता का आशीर्वाद लें। टीवी व फिल्म जॉब के करियर में प्रोग्रेस है।

मिथुन राशि

चन्द्रमा का चतुर्थ गोचर मंगलमय है। बैंकिंग व आईटी में जॉब करने वाले परिवर्तन की योजना बना सकते हैं। हरा व बैगनी रंग शुभ है। व्यवसाय में लाभ दिख रहा है।

कर्क राशि

आपके लिए आज का दिन विशेष होने जा रहा है. नए लोगों से मुलाकात का संयोग बन रहा है. हनुमान जी की कृपा आपको आज अपने लक्ष्यों को पूरा करने में सफलता प्रदान करने जा रही है. समय प्रबंधन पर ध्यान दें और अपनी प्रतिभा का सही उपयोग करें. आज के दिन आलस का त्याग करें और मिलने वाले अवसरों को लाभ में बदलने का प्रयास करें.

सिंह राशि

आज आप अपनी कमाई का कुछ हिस्सा अपनी शान शौकत के लिए भी व्यय करेंगे, जिसे देखकर आपके परिवार के सदस्य भी आपसे ईर्ष्या करेंगे, इसलिए आपको उनसे सतर्क रहना होगा। आज आपको अपने परिवार के सदस्यों की मदद से किसी बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार में आज आपको दिनभर छुटपुट लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे, लेकिन आपको उन्हें पहचानना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाने में सफल रहेंगे।

कन्या राशि

धार्मिक सत्संग से खुश रहेंगे। चन्द्रमा का इस राशि में गोचर व्यवसाय में लाभ देगा। बैंगनी व नारंगी रंग शुभ है। मूंग का दान करें। श्री सूक्त का पाठ करें।

तुला राशि

व्यवसाय में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। पिता के आशीर्वाद से लाभ है। श्री सूक्त का पाठ करें। आसमानी व हरा रंग शुभ है। उड़द का दान करें।

वृश्चिक राशि

वर्तमान समय में सबसे अधिक ग्रह आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं. ग्रहों के अधिपति सूर्य, ग्रहों के राजकुमार बुध और पाप ग्रह केतु एक साथ आपकी राशि में बैठे हुए हैं. हनुमान जी की पूजा आज के दिन आने वाली चुनौतियों को दूर करेगी. विधि पूर्वक हनुमान जी की पूजा करें. मंगल आपकी राशि का स्वामी है. हनुमान जी की पूजा से मंगल का दोष दूर होता है.

धनु राशि

काम पर असर पड़ सकता है। व्यापार में ज्यादा व्यस्त हो सकते हैं। संपत्ति के मामले में सोचना शुरू कर सकते हैं। अच्छी योजना बनाने से शैक्षणिक मोर्चे पर बहुत कुछ हासिल करने में मदद मिलेगी। परिवार में शांति रहेगी। अधिकारी वर्ग से सहयोग मिल सकता है।

मकर राशि

शनि देव आपकी राशि में विराजमान हैं. आपकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है. आज के दिन रूके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं. हनुमान चालीसा का पाठ शनि की अशुभता को कम करेगा. मान्यता है कि हनुमान जी की पूजा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और हनुमान भक्तों को अहित नहीं करते हैं. आज का दिन धन के मामले में शुभ समचार ला सकता है. धैर्य बनाए रखें. परिश्रम में कोई कमी न रखें.

कुंभ राशि

आज के दिन आप अपने भविष्य की कुछ नई योजनाओं को लेकर लोगों से विचार-विमर्श कर सकते हैं, जिसमें आपको अपनी पत्नी व संतान के साथ की आवश्यकता होगी। सायंकाल का समय आज आप गाने बजाने में व्यतीत करेंगे। आज संतान की तरक्की से आपके खानदान का नाम ऊंचा होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। व्यापार में भी आज आपको बुजुर्गों के सहयोग से किसी लंबे समय से रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी।

मीन राशि

छुट्टी का दिन दिमाग को तरोताजा कर देगा। नए वाहन की खरीदारी का भी योग है। नए कार्य में सफलता मिलेगी। गुस्से पर नियंत्रण रखें। जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से संपर्क हो सकता है।

Next Story