Begin typing your search above and press return to search.

मंगलवार राशिफल: मेष, तुला, मीन सहित इन राशियों पर रहेगी श्री हनुमान जी की कृपा... इन चार राशि के लोगों को रहना होगा सावधान

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 14 दिसम्बर 2021। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 14 दिसंबर को मंगलवार है और इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। हिंदू पंचांग के अनुसार 14 दिसंबर को मोक्षदा एकादशी व्रत भी रखा जाएगा। एकादशी तिथि भगवान विष्णु को अतिप्रिय होती है। एकादशी पर भगवान विष्णु की विशेष पूजा- अर्चना की जाती है। जानिए 14 दिसंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

मेष राशि

आज शिक्षा के क्षेत्र में आपको उन्नति मिल सकती है. किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप उत्साहित हो सकते हैं. इस राशि के साहित्यकार को काबिलियत के लिए सम्मानित किया जा सकता है. सोसाइटी में आज आपका रूतबा ऊंचा होगा. आप अपने बच्चों के साथ समय बिता सकते हैं. परिजन का व्यवहार आपके लिए प्यार भरा रहेगा. आप अपने घरेलू उत्तरदायित्व बखूबी निभायेंगे. गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, संतान से लाभ मिलेगा.

वृष राशि

आपकी बात और काम का असर लोगों पर हो सकता है‌. लोग आपके विचारों को सुनेंगे‌. किसी बैठक-समारोह का बुलावा भी आज आपको मिल सकता है‌. परिवार वालों का पूरा समर्थन और सहयोग मिलेगा‌. दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी‌. आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा‌. आप घर पर आराम कर सकते हैं. आज आप पुराने विवाद निपटाने का मन बना सकते हैं. गायत्री मंत्र का जप करें, तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके व्यावसाय मे कुछ परेशानियां लेकर आएगा, इसलिए आज आपको अपने व्यवसाय में निवेश करने से पहले उससे जुडी जानकारियों को अच्छे से समझना होगा, तभी निवेश करें अन्यथा आपको धन हानि वो सकती है। आज आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आने के कारण आप परेशान रहेंगे। सायंकाल के समय आज आपको किसी विदेश में रहे परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे आज आपको अपने किसी परिजन से धोखा मिल सकता है।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। विवाह योग्य जातकों के लिए आज कोई उत्तम रिश्ता आ सकता है, जो लोग गृहस्थ जीवन में है, वह आज अपने जीवन साथी के साथ कहीं घूमने फिरने जाने का प्लान बनाएंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा, इसमें वाहन की खराबी के कारण अक्समात आपका धन खर्च बढ़ सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग खुलेगे। सायंकाल का समय आज आप अपने किसी जरूरी काम को पूरा करने में व्यतीत करेंगे।

सिंह राशि

आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। पिता आपको सरप्राइज करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको सफलता हासिल होगी। अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे। इस राशि के बिजनेसमैन को सोच-समझकर कर फैसला लेने की जरूरत है। छात्रों को अपने करियर के प्रति कोई अच्छी खबर मिलेगी। लोगों के बीच अपनी छवि बनाने का पूरा मौका मिलेगा।

कन्या राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। अपनी संतान की सफलता से प्रसन्न होंगे। घर में परिवर्तन संबंधी कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो दिन अच्छा है। बिजनेसमैन को अपना बिजनेस बढ़ाने में बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। आपका झुकाव परिजनों के प्रति होगा, जिससे कुछ समय से चल रही पारिवारिक कलह दूर हो जाएगी। लोगों से मुलाकात के दौरान साकारात्मक बातों का प्रयोग करें।

तुला राशि

आज आपका दिन राहत पूर्ण रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा। लवमेट्स के लिए दिन शुभ है। अपने साथी से मन की बात शेयर करेंगे। कारोबारियों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। कम्पनी को नेशनल और इंटरनेशनल आयात-निर्यात में लाभ की प्राप्ति होगी। अपने मित्र के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे।

वृश्चिक राशि

आज आप किसी बात को लेकर उलझन में रहेंगे। महिलाओं के मन में कुछ नया करने की इच्छा जागृत होगी। घर के बड़ों से धन की प्राप्ति होगी। अपना पैसा किसी धार्मिक काम में लगाएंगे तो पारिवारिक खुशी मिलेगी। जरूरी कार्यों में जीवनसाथी का योगदान कारगर साबित होगा। इस राशि वाले छात्र नौकरी के आवेदन फार्म भरना चाह रहे हैं तो दिन शुभ है। घर से बाहर निकलने पर सावधानी पूर्वक वाहनों का प्रयोग करें।

धनु राशि

आज आपका दिन उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। आपका समय दोस्तों और भाई-बहनों के साथ बीतेगा, जिससे रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। किसी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। लवमेट्स का अपने साथी के प्रति अन्य दिन की अपेक्षा अधिक झुकाव रहेगा। कारोबारियों के लिए दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। नए लोगों के साथ डील पक्की होगी। छात्र अपनी पुरानी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नई योजनाएं शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों को सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। नए मौके को हाथ से न जाने दें। लवमेट्स के लिए दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। घर पर आपके विवाह की बात होगी।

कुम्भ राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। करियर के मामले में आप क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां लेंगे। किसी को भी अपनी बातों से सहमत कर लेंगे। खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। इस राशि के थिएटर से जुड़े लोगों के लिए दिन बढ़िया है। कार्यक्षेत्र में उन्नति के नए रास्ते मिलेंगे। किसी पुराने काम में कामयाबी मिलने के बाद लोग आपको तारीफ से सराबोर कर देंगे। घर में सभी के साथ बेहतरीन पल बिताएंगे।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए लाभप्रद रहने वाला है। जमीन-जायदाद के मामलों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ मीठी नोक-झोक होगी, इससे रिश्ते में मिठास बढ़ेगी। किसी अपने की राय लेकर ही किसी कार्य की शुरुआत करेंगे तो सफलता मिलना तय है। ऑफिस में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इस राशि के छात्रों को आज के दिन पढ़ाई में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

Next Story