Begin typing your search above and press return to search.

सीएम हाउस में आयोजित विधायक दल की बैठक में शामिल नही होंगे टीएस सिंहदेव, जाएंगे दिल्ली

सीएम हाउस में आयोजित विधायक दल की बैठक में शामिल नही होंगे टीएस सिंहदेव, जाएंगे दिल्ली
X
By NPG News

रायपुर। पंचायत विभाग से इस्तीफे के बाद एक बड़ी खबर मंत्री टीएस सिंहदेव को लेकर सामने आई है। आज सीएम हाउस में आयोजित विधायक दल की बैठक में सिंहदेव शामिल नही हो रहें हैं। उनका कल दिल्ली जाने का कार्यक्रम है।

कल पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत विभाग से इस्तीफा दे दिया हैं। उनके पास अब भी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, चिकित्सा शिक्षा,बीस सूत्रीय कार्यक्रम,वाणिज्य कर जीएसटी विभाग बना हुआ है। हालांकि बाबा का इस्तीफा अभी स्वीकृत नही हुआ है। आज मुख्यमंत्री ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका इस्तीफा नही मिला है, सोशल मीडिया के माध्यम से मुझे जानकारी मिली हैं। उन्हें फोन किया था पर बातचीत नही हो पाई। हमारे बीच कोई मतभेद नही हैं। बाबा साहब से मेरा बेहतर तालमेल हैं। उनसे चर्चा की जाएगी।

टीएस सिंहदेव ने इस्तीफे के साथ भेजे चार पेज के पत्र में उन्होंने समग्र ग्रामीण विकास के कार्यो की अंतिम स्वीकृति के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सचिवों की कमेटी बनाने, प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास निर्माण हेतु बजट का आवंटन न होने,पेसा अधिनियम के प्रारूप में बदलाव व पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकारों को पूर्ण रूप से लागू न करने के साथ ही मनरेगा के बर्खास्त सहायक परियोजना अधिकारियों को बिना सहमति बहाल करने जैसे मुद्दों पर असहमति जता कर इस्तीफा सौपने की बात कही है।

आज शाम 7 बजे सीएम हाउस में विधायक दल की बैठक आयोजित की गई हैं। बैठक में कल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव व 20 जुलाई से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र की तैयारियों के सम्बंध में चर्चा होने की जानकारी मिली हैं। राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 71 पर कांग्रेस काबिज है। आज सीएम हाउस में होने वाली बैठक में पूरे प्रदेश की निगाहें टिकी हुईं हैं। बाबा के शामिल होने या नही होने को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं। पर बाबा के करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टीएस सिंहदेव आज सीएम हाउस में होने वाले विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हो रहें हैं। वे फिलहाल अभी अंबिकापुर में ही हैं। कल सुबह वो राजधानी रायपुर पहुचेंगे और राष्ट्रपति चुनाव में वोट डाल कर कल ही वहां से दिल्ली निकल जाएंगे।

Next Story