Begin typing your search above and press return to search.

कल प्रदेश भर के स्कूलों में लटके रहेंगे ताले: सहायक शिक्षको के समर्थन में कल प्रदेश भर के व्याख्याता, यूडीटी व मीडिल स्कूलों के टीचर करेंगे शाला बहिष्कार...

कल प्रदेश भर के स्कूलों में लटके रहेंगे ताले: सहायक शिक्षको के समर्थन में कल प्रदेश भर के व्याख्याता, यूडीटी व मीडिल स्कूलों के टीचर करेंगे शाला बहिष्कार...
X
By NPG News

रायपुर 16 दिसम्बर 2021। सहायक शिक्षको के द्वारा वेतन विसंगति दूर करने के लिये किये जा रहे धरने को समर्थन देते हुए कल प्रदेश भर के व्याख्याता व यूटीडी शालेय शिक्षक संघ के बैनर तले स्कूलों का बहिष्कार करेंगे। बहिष्कार के चलते कल प्रदेश भर के शासकीय मिडिल व हाई व हायर सेकेंडरी स्कूलों में ताले लटके रहेंगे। ज्ञातव्य हैं कि सहायक शिक्षको ने वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले 11 दिसम्बर से आंदोलन छेड़ा हुआ है। ब्लाक मुख्यालयो में प्रदर्शन के बाद विधानसभा घेराव,जेल भरो आंदोलन के बाद आज भूख हड़ताल शिक्षको द्वारा किया गया।

प्रदेश भर के 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षको के हड़ताल में रहने के कारण प्रदेश के सारे प्राथमिक विद्यालय 11 दिसम्बर से बन्द थे। अब सहायक शिक्षको के प्रदर्शन के समर्थन में व्याख्याताओ व यूटीडी के द्वारा कल शाला बहिष्कार करने से माध्यमिक व हायरसेकेंडरी स्कूलों में भी तालाबंदी हो जाएगी।

शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने सहायक शिक्षको के आंदोलन को समर्थन देते हुए कहा कि शिक्षक संवर्ग के वेतनमान में व्याप्त विसंगति को दूर करने,केंद्र के बराबर मंहगाई भत्ता ,पदोन्नति, क्रमोन्नति,अनुकम्पा,सीपीएस में 14 प्रतिशत नियोक्ता अंशदान जैसे महत्वपूर्ण माँग को लेकर शासन प्रशासन से लगातार मिलकर व पत्राचार कर मांग की जा रही हैं। पर शासन द्वारा इन मुद्दों पर ठोस निर्णय नही लेने के कारण शिक्षक अब सड़क की लड़ाई लड़ने को मजबूर है।

सहायक शिक्षको के आंदोलन को समर्थन देने की रूप रेखा छतीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के प्रांतीय,जिला व ब्लाक पदाधिकारियों के वर्चुअल मीटिंग में बनी है। जिसके तहत सहायक शिक्षको के हड़ताल के समर्थन में प्रदेश के समस्त यूटीडी व व्याख्याताओं द्वारा कल सामुहिक रूप से शाला बहिष्कार व पूरे राज्य के स्कूलों में तालाबन्दी की जाएगी। कल स्कूलों के बहिष्कार के बाद व्याख्याता व शिक्षक रायपुर के बूढा तालाब स्थित धरना स्थल पहुँच कर सहायक शिक्षको के आंदोलन को समर्थन भी देंगे। आंदोलन को समर्थन देने के लिये शिक्षको द्वारा कल सामुहिक अवकाश लिया जा रहा हैं।

Next Story