Begin typing your search above and press return to search.

आज का राशिफल: आज इन राशिवालों को होगा लाभ, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत... जानिए अपना राशिफल...

Aaj Ka Rashifal 4 January 2023
X
By NPG News

Aaj 26 August 2022 Ka Rashifal

Astro- 'शांति सुमन'

सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

आज का पंचांग :

आज 26 अगस्त शुक्रवार

तिथि – चतुर्दशी तिथि 12:24 PM तक उपरांत अमावस्या

नक्षत्र- अश्लेषा 06:33 PM तक उपरांत मघा

योग- परिघ

राहुकाल - 10:54 AM से 12:28 PM तक

चन्द्रमा - 06:33 PM तक चन्द्रमा कर्क उपरांत सिंह राशि पर संचार करेगा।

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशिवाले आज व्यापार में नए-नए अवसर लेकर आयेगा, जिनक भविष्य में लाभ होगा और जातक अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे। इससे अपने भविष्य की चिंता कम होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आज पुरुषार्थ एवं आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में मित्रों के सहयोग से अनुकूलता प्राप्त होगी। आज आप अपनी बुद्धि और विवेक से जो निर्णय लेंगे, उसमें सफलता प्राप्त होगी।

आज का शुभ रंग - गुलाबी।

आज का मंत्र- हनुमान जी को एक दीप जलायें, आर्थिक परेशानी दूर होगी।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवाले आज का दिन सामान्य रहेगा। परिवार के लोगों से किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है।जातक का कोई बना बनाया काम बिगड़ सकता है, लेकिन बेहतर यही होगा कि कोई भी कदम उठाने से पहले सावधानी बरतें। आज बिना कारण जातक के कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं, लेकिन उससे जातक का कुछ नहीं होगा। आज जातक का व्यवसाय सुदृढ़ होगी और जातक पैसे बचाने में भी सफल रहेंगे। वाहन सुख मिलेगा।

आज का शुभ रंग- सफेद।

आज का मंत्र- आज केले का पौधा घर लाएं।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज के लिए मिलाजुला रहेगा। आज जातक अगर नौकरी की तलाश में है तो आसानी से मिल सकता है। राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में भी जातक को विजय मिलेगा और जातक हर काम भी समय से पूरा करेंगे। शाम से लेकर रात तक का समय जातक किसी मांगलिक समारोह में बिताएंगे और जातक का मन भी प्रसन्न रहेगा।

आज का शुभ रंग- आसमानी।

आज का मंत्र जातक श्रीसूक्त का पाठ करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक को आज ससुराल पक्ष से लाभ मिलेगा। साथ ही उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। इससे जातक के व्यापार में लाभ मुनाफा होगा। व्यवसाय में जातक को आज सफलता हाथ लगेगा। आज अकस्मात किसी सेलिब्रेटी से मिल सकते है। आज जातक अपने जीवन साथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं।

आज का शुभ रंग-हरा।

आज का मंत्र- आज शुक्रवार का व्रत करें और पीला वस्त्र पहनें

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। सब काम बनते चले जाएंगे। आज उन्हीं कार्य को करने की सोचें, जो अधिक जरूरी हों, सायं काल से लेकर रात तक का समय आध्यात्मिक व धार्मिक कार्य में व्यतीत करेंगे और मन को सुकून प्राप्त होगा। आज भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी और किसी काम के बन जाने से खुशी होगी।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज काली मिर्च 7 बार उबारकर चौरास्ते पर फेंक दें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वाले आज आज कुछ खास होने वाला है क्योंकि आज व्यवसाय में कुछ नया करने की सोचेंगे और उसका लाभ भी अवश्य होगा। संतान पक्ष का पूर्ण सुख व सहयोग आज जातक को प्राप्त होगा। जातक अपने काम धंधे को लेकर भी मन में कुछ नई योजना बनाएंगे। आज कुछ नया सीखने का भी अवसर मिलेगा।व्यर्थ के व्यय से बचना होगा।

आज का शुभ रंग- हरा।

आज का मंत्र- केले के पेड़ में हल्दी मिला जल चढ़ायें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज जातक अपने परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने का प्लान बना सकते हैं। आज संभल कर काम करने की जरूरत होगी। यदि कोई निवेश कर रहे है तो सोच-समझ ले, नहीं तो भविष्य में वह डील आप को नुकसान पहुंचा सकती हैं। दोस्तों के साथ मौज मस्ती करेंगे। यदि बहन की शादी में कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज समाप्त होगी।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- आज 7 पान का पत्ता भगवान विष्णु को चढायें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज हर काम पूर होने वाल होगा। आज जातक अपने किसी कार्य को पूरा करने के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें सफलता की प्राप्ति होगी। यदि लंबे समय से कोई कार्य रुका हुआ था, तो वह समय से पूरा हो सकता है, जिससे मन में प्रसन्नता होगी। आज नौकरी में किसी अधिकारी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

आज का मंत्र- आज जातक गणेश जी को दुर्वा और जनेऊ चढ़ायें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज आज व्यापार में नए-नए अवसर लेकर आयेगा, जिनक भविष्य में लाभ होगा और जातक अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे। इससे अपने भविष्य की चिंता कम होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आज पुरुषार्थ एवं आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में मित्रों के सहयोग से अनुकूलता प्राप्त होगी। आज आप अपनी बुद्धि और विवेक से जो निर्णय लेंगे, उसमें सफलता प्राप्त होगी।

आज का शुभ रंग- लाल।

आज का मंत्र- आज शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, रिश्ते बेहतर होंगे।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले इस राशि के जातक के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। परिवार के लोगों से किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है।जातक का कोई बना बनाया काम बिगड़ सकता है, लेकिन बेहतर यही होगा कि कोई भी कदम उठाने से पहले सावधानी बरतें। आज बिना कारण जातक के कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं, लेकिन उससे जातक का कुछ नहीं होगा। आज जातक का व्यवसाय सुदृढ़ होगी और जातक पैसे बचाने में भी सफल रहेंगे। वाहन सुख मिलेगा।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- आज श्रीसूक्त का पाठ करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज का दिन जातक के लिए मिलाजुला रहेगा। आज जातक अगर नौकरी की तलाश में है तो आसानी से मिल सकता है। राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में भी जातक को विजय मिलेगा और जातक हर काम भी समय से पूरा करेंगे। शाम से लेकर रात तक का समय जातक किसी मांगलिक समारोह में बिताएंगे और जातक का मन भी प्रसन्न रहेगा।

आज का शुभ रंग- नीला

आज का मंत्र- मां लक्ष्मी को कमल का फूल चढायें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज आज ससुराल पक्ष से लाभ मिलेगा। साथ ही उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। इससे जातक के व्यापार में लाभ मुनाफा होगा। व्यवसाय में जातक को आज सफलता हाथ लगेगा। आज अकस्मात किसी सेलिब्रेटी से मिल सकते है। आज जातक अपने जीवन साथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र- आज पीला वस्त्र धारण करें और विष्णु जी की आराधना करें।

Next Story