Begin typing your search above and press return to search.

टीआई-एसआई नपे: विधायक के खिलाफ लिखने वाले मीडियाकर्मियों को लॉकअप में बंद करने से सीएम नाराज, एएसपी करेंगे जांच

मीडिया कर्मियों को अर्धनग्न अवस्था में खड़ा कर फोटो वायरल किया

टीआई-एसआई नपे: विधायक के खिलाफ लिखने वाले मीडियाकर्मियों को लॉकअप में बंद करने से सीएम नाराज, एएसपी करेंगे जांच
X
By NPG News

सीधी, 07 अप्रैल 2022। मीडियाकर्मियों को लॉकअप में बंद करने और उनकी अर्धनग्न अवस्था में तस्वीर वायरल करने के मामले में सिटी कोतवाली टीआई और सब इंस्पेक्टर को लाइन अटैच कर दिया गया है। इस मसले को लेकर पूरे देश में मध्यप्रदेश सरकार की तीखी आलोचना हो रही थी। सीएम शिवराज सिंह ने मामले को संज्ञान में लेकर एसपी से बात की। मामला तूल पकड़ने के बाद थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया है। साथ ही, एएसपी को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

एसपी का बयान पुलिस के पक्ष में

सीधी पुलिस अधीक्षक मनोज श्रीवास्तव का कहना है कि जांच करवा रहे हैं और जल्द ही दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि आईटी एक्ट के तहत पकड़े गए एक आरोपी के समर्थन में कुछ लोग थाने के बाहर माहौल बनाए हुए थे। पुलिस ने कई बार समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं माने। महौल बिगाड़ने पर पुलिस ने हिरासत में लेकर उन्हें लॉकअप के अंदर बंद कर दिया गया था। अगली सुबह उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां उनकी जमानत हो गई थी।

ये है मामला: बीते कुछ माह पहले से स्थानीय विधायक केदारनाथ शुक्ला के बेटे के नाम को लेकर एक फर्जी आईडी से फेसबुक पर अनर्गल पोस्ट किए जा रहे थे, जिसको लेकर पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत पंजीबद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के दौरान पाया गया कि नीरज कुंदर नामक व्यक्ति के द्वारा यह कृत्य किया गया है, जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार होने के बाद जब इस बात की जानकारी नीरज के परिजनों को लगी तो परिजनों ने थाने के बाहर हंगामा खड़ा कर दिया। उनके साथ कई स्थानीय पत्रकार थे। इनमें से ज्यादातर youtube के किसी चैनल के लिए रिपोर्टिंग करते थे. हंगामा के बीच पुलिस ने कई बार समझाइश दी, लेकिन लोग नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने लोगों को जबरन अंदर घसीट कर लॉकअप में बंद कर दिया था।

Next Story