npg
Exclusive

गुरुवार राशिफल: इन राशि वालों को मिलेगी धन- दौलत, इनके काम होंगे पूरे... वहीं कुछ राशियों के लिए अशुभ रहेगा दिन... जानिए

गुरुवार राशिफल: इन राशि वालों को मिलेगी धन- दौलत, इनके काम होंगे पूरे... वहीं कुछ राशियों के लिए अशुभ रहेगा दिन... जानिए
X

रायपुर 28 अप्रैल 2022 I आज का राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक राशियों में इन राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और इन राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। ग्रह कैसा प्रभाव डाल रहे हैं इसको लेकर भविष्यवाणी, गुरुवार के दिन कुछ राशि वालों को अपने विचारों में सकारात्मकता लानी होगी, उनकी प्रगति के लिए यह आवश्यक है. पढ़ें आप की राशिफल क्या कहती है.

मेष राशि

आज आपका दिन बढ़िया रहने वाला है। आपके सभी कार्य आसानी से पुरे होंगे। आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। आप किसी समारोह में जाने की योजना बनायेंगे। जीवनसाथी आपके ईमानदारी से प्रभावित होंगे। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अन्य दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। साथ ही उनका ध्यान पढ़ाई-लिखाई पर केन्द्रित रहेगा। माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक होगी।

वृष राशि

इस राशि वाले आज आत्मबल से भरपूर रहेंगे. वे जो भी काम आएंगे उन्हें पूरे मनोयोग से करने की चेष्टा करेंगे. आप जिस संस्थान में काम कर रहे हैं वहां पर आपकी उन्नति की संभावना है. इन परिस्थितियों का लाभ उठाइए. कारोबारी साथियों के साथ व्यापारिक योजना बना सकते हैं. मित्रों के साथ अपनी योजना शेयर करें और राय लें. सेहत के लिहाज से आपके मेडिकल खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है. अचानक किसी रोग का इलाज कराना हो सकता है. आप किसी विषय पर सलाह चाहते हैं तो अपने पिता की सलाह लीजिए. उनकी सलाह आपके लिए हितकारी होगी. आपके दिखावा बाजी करने की क्या जरूरत है. जैसे हैं वैसे रहें और वही करें जो आप करना चाहते हैं.

मिथुन राशि

आज परिवारवालों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। इस राशि के जिन जातकों का स्टेशनरी का कारोबार है, उनको आज रोज की अपेक्षा ज्यादा मुनाफा होगा। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे आप दोनों के रिश्ते में और मधुरता बढ़ेगी। आपके खर्चे बढ़ने की संभावना है। आप अपने व्यापार को बढ़ाने का कोई नया रास्ता अपनायेंगे, जिससे आपका व्यापार और बढ़ेगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

कर्क राशि

चन्द्रमा मन का कारक ग्रह है जो कि आज नवम भाव में है। धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। पीला व लाल रंग शुभ है। जॉब में कोई बकाया धन मिलेगा। विष्णु उपासना करें। तिल का दान करें।

सिंह राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। आपकी परेशानियों का समाधान निकलेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप जो भी काम शुरू करेंगे, वो समय पर पूरा होगा। करियर से संबंधित नए अवसर आपको प्राप्त होंगे। आपको नये लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा। आपके जीवनसाथी को कोई बड़ी सफलता मिलेगी। अविवाहित लोगों के विवाह की बात चलेगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों का दिन आज सामान्य रहने की संभावना है, आपको आज दिन भर सामान्य ही रहना चाहिए. ऑफिस में आज आपको बातचीत की सौम्यता का ध्यान रखना चाहिए. सौम्यता आपको विशिष्ट स्थान देगी. कारोबारियों के लिए यह समय स्टॉक करने का है. उन्हें इसका फायदा मार्केट चढ़ने पर मिलने वाला है. सेहत के लिहाज से खानपान में लापरवाही आपके लिए ठीक नहीं है. यह आपको महंगी पड़ सकती है. संतान की गलत बातों का कतई समर्थन न करें क्योंकि ऐसा करना संतान के लिए ही ठीक नहीं होगा. आपको सामाजिक रूप से नशेबाज लोगों से दूरी बनाकर चलना चाहिए क्योंकि यह आपकी अच्छी छवि में दाग लगाएगी.

तुला राशि

आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं, तो उस विषय के जानकर लोगों से सलाह लेकर ही शुरू करें। ऑफिस में काम अधिक होने से आज आपको अपना काम पूरा करने में थोड़ा वक्त लगेगा। किसी मंदिर में भगवन के दर्शन के लिए जाएंगे। वाणी पर संयम रखें, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। अपने सहपाठियों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनायेंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों का शंका के कारण काम प्रभावित रहेगा. उन्हें निश्चिंत होकर पूरे मन से काम करना चाहिए. कार्यस्थल में सभी लोगों के साथ संबंध मधुर रहेंगे. इससे वहां का वातावरण अच्छा होने के साथ ही काम में मन लगेगा. कारोबार में जो आर्थिक समस्या चल रही है उसका अब समाधान का समय आ गया है. मौसम के चलते थकान और बुखार जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. कुछ घरेलू उपचार ले लेना चाहिए. परिवार के सदस्यों पर अनावश्यक रूप से क्रोध करने से वातावरण तनावपूर्ण हो सकता है. इससे बचाव करना चाहिए. विद्यार्थियों को हर तरफ से मुंह मोड़ कर इस समय केवल पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए. परीक्षाएं आ रही हैं.

धनु राशि

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक को धन लाभ की संभावना है। आज जातक का उत्साह बना रहेगा। परिवार के साथ समय आनंद के साथ बीतेगा। दोपहर के बाद नौकरी और व्यवसाय में लाभ मिलेगा। घर में भाई-बंधुओं के साथ संबंध में प्रेम की भावना रहेगी। पड़ोसी की मदद करेंगे। किसी निवेश से संबंधित योजना को अमलीजामा पहनाएंगें।आज रसोई में स्वादिष्ट खाना बनाने के साथ बितेगा।

मकर राशि

चन्द्रमा गुरु एकसाथ 3rd भाव में गोचर करेंगे। शनि इसी से 2nd में हैं। हेल्थ के प्रति सावधान रहें। शिक्षा में प्रोग्रेस है। व्यवसाय में सफलता मिलेगी। किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे। नीला व बैगनी रंग शुभ है।

कुंभ राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। अपनी काबिलियत से सभी काम को आप सरलतापूर्वक पूरा कर लेंगे। आपके दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम बना रहेगा। जीवनसाथी को सफलता मिलेगी। नए लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। राजनीति से जुड़े लोगों को कहीं होने वाले सामाजिक समारोह में बुलाया जायेगा, जहां आपके विचारों को महत्व दिया जायेगा। लवमेट्स के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

मीन राशि

गुरु व चंद्रमा इसी राशि में है। व्यवसाय में उन्नति होगी। गुरु गोचर से शुभता बढ़ती है। धन आगमन के संकेत हैं। स्वास्थ्य को लेकर प्रसन्न रहेंगे। धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। लाल व सफेद रंग शुभ है।

Next Story