Begin typing your search above and press return to search.

गुरूवार राशिफल: इन 6 राशि वालों को मिलेगी मां दुर्गा की कृपा, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी... जानिए 12 राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर 14 अक्टूबर 2021। आज आश्विन माह शुक्ल पक्ष नवरात्र में नवमी के दिन सूर्योदय के समय उत्तराभाद्रपद नक्षत्र व चन्द्रमा मकर राशि में है। मकर राशि मे इस समय गुरु व शनि है। सूर्य अब तुला राशि में हैं। आज चन्द्रमा व शनि एकसाथ मकर में रहेंगे। आज मेष व वृश्चिक राशि के जातक लाभान्वित होंगे। मिथुन व तुला राशि के जातक व्यवसाय में प्रगति करेंगे। बैंकिंग व मीडिया में वृष व वृश्चिक के जातक सफल रहेंगे। कर्क व सिंह राशि के राजनीतिज्ञ कूटनीतिक सफलता की प्राप्ति करेंगे। जानिए...

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय परोपकार के काम में व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को सुकून मिलेगा। कार्य क्षेत्र में भी आज आप कुछ परिवर्तन कर सकते हैं, लेकिन उससे परेशान होकर आपके साथियों का मूड खराब हो सकता है, लेकिन आज आप उसे सही करने में सफल रहेंगे। आज आप दूसरों की मदद के लिए आगे आएंगे, जिसमें आपको कुछ धन भी व्यय करना पड़ेगा। सायंकाल के समय आज आप अपनी संतान की समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे।

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आयेगा। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ विशेष मुद्दों पर बातचीत मे व्यतीत करेंगे, जिसमें यदि आपका अपने भाई से कोई वाद विवाद चल रहा था, तो वह भी समाप्त होगा। यदि आज आप किसी संपत्ति की खरीदारी करना चाहते हैं, तो दोपहर के बाद उसका सौदा करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। आज आपको अपने कुछ बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो यह आपको भविष्य में परेशानी में डाल सकते हैं। सायंकाल के समय आपके घर में कोई मागलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिससे आपके मन में हर्ष होगा।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको अपने पिताजी व उच्चअधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए किसी छोटे-मोटे पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। प्रेमजीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिख सुखद रहेगा। सायंकाल के समय आज आपको शीघ्रगामी वाहनों से परहेज रखना होगा, नहीं तो आपका आपको कोई नुकसान हो सकता है।

कर्क राशि

आज आपको संभलकर फैसले लेने की जरूरत है। अगर खुद का बिजनेस करते हैं तो किसी से भी बात करते समय अपने शब्दों पर ध्यान देना चाहिए। किसी नई डील में पैसा लगाने जा रहे हैं तो पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर ले लें । किसी काम में भाई का सहयोग प्राप्त होगा। शिक्षकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। माता के सामने घी का दीपक जलाएं, करोबार में बरकत होगी।

सिंह राशि

आज के दिन आप हर तरह से चिंतामुक्त रहेंगे। महिलाओं के लिए दिन अच्छा रहेगा। कॉमर्स की फील्ड से जुड़े छात्रों को कुछ अच्छा सीखने का मौका मिलेगा । नौकरी कर रहे लोगों के पदोन्नति होने के योग बने हुए है। आपको व्यापार में आर्थिक लाभ होने की सम्भावना है। अगर आप वाहन लेने का मन बना रहे हैं तो दिन अच्छा है। कन्या का आशीर्वाद लें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

कन्या राशि

आज हर कोई आपके साथ चलने की कोशिश करेगा। जो लोग कोर्ट-कचहरी के मामलो से जुड़े हैं, उनके कार्य आज समय से हो जाएंगे। आपको ऑफिस में मिले नए प्रजेक्ट को पूरा करने में जूनियर्स का सहयोग मिलेगा। घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। विद्यार्थी कोई प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे। लवमेट्स एक दूसरे को अपनी बात समझाने में सफल होंगे। ॐ नमः शिवाय मन्त्र का 11 बार जप करे, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।

तुला राशि

आज आपके रुके हुए जरूरी काम समय से पूरे हो जाएंगे । जो लोग थियेटर से जुड़े हैं उन्हें सुनहरे अवसर मिलाने वाले है । वहीं राजनीति से जुड़े लोगों को नई जिम्मेदारी मिलाने वाली हैं। आपके दाम्पत्य रिश्तें में मधुरता आएगी। जो लोग नौकरी कर रहें हैं, उनके प्रमोशन होने के योग बने हुए हैं । बच्चों के साथ शाम को घर पर गेम खेलकर समय व्यतीत करेंगे । लवमेट्स से उपहार मिलेगा। हल्दी का तिलक लगाने से भाग्य का साथ मिलता रहेगा।

वृश्चिक राशि

आज दिनभर आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। इस राशि के जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं उन्हें कोई खुशखबरी मिलेगी। कोई नया करोबार शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो परिवार वालों का सहयोग मिलेगा । आपका ध्यान किसी घरेलू कार्य को पूरा करने पर लगेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। किसी स्वास्थ सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिलेगा। माता के दर्शन करें, जीवन में खुशियां बनी रहेंगी ।

धनु राशि

आज आपको जीवन में नया मुकाम हासिल होगा । जो लोग फैशन डिजाइनर हैं उनके दिमाग में अच्छे क्रिएटिव आइडिया आएंगे। आपके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की प्रशंसा होगी। ट्रांसपोर्ट के कार्यों से जुड़े लोगों को मुनाफा होगा। महिलाओं को रसोईघर के काम में थोड़ी राहत मिलेगी। परिवार वाले आपकी साहयता करेंगें । दाम्पत्य जीवन में चल रही नोक-झोंक आज समाप्त हो जाएगी। लवमेट्स एकसाथ लंच करने का प्लान बनाएंगे। माता को नारियल अर्पित करें, जमीन जायदाद से सम्बन्धी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

मकर राशि

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। जो लोग बिजनेसमैन हैं उन्हें आर्थिक उतर-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। अगर लम्बे समय से किसी बात को लेकर परेशान हैं तो उसे जीवनसाथी के साथ शेयर करें, मन को शांति मिलेगी। किसी को बिना सोचे-समझे पैसा उधार देने से बचें। छात्रों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है । आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। गाय को रोटी खिलाएं, कार्यों में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि

आपका दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। जो लोग लेखक हैं उनके विचारों का सम्मान होगा । सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। आपकी बात किसी पुराने दोस्त से होगी। अविवाहितों को विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । पारिवारिक जीवन सुखमय रहने वाला है। बच्चे पढ़ाई से ज्यादा खेलने में ध्यान लगाएंगें । धर्मस्थल पर रुई के बत्ती का दान करें, तरक्की के नए मार्ग मिलेंगे।

मीन राशि

आज आप अपने सोचे हुए कार्यों को जल्दी पूरा करने में सफल होंगे। इस राशि के जो लोग लोहे का बिज़नेस करते हैं उनको उम्मीद से अधिक मुनाफा होगा । भाई से आज आपको कोई उपहार मिलेगा। जीवन में आपको माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा । घर के बुजुर्गों के सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों का समाधान निकलेगा। बड़ों का आशीर्वाद लें, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story