Begin typing your search above and press return to search.

गुरुवार राशिफल: वृषभ , कन्या, कुंभ आज का दिन रहेगा खुशियों से भरा... ये राशि वाले रहें सतर्क, जानें बाकियों का हाल...

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 10 मार्च 2022. गुरुवार को ग्रहों की स्थिति सभी 12 राशियों को प्रभावित करने जा रही है. पंचांग के अनुसार इस दिन फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. गुरुवार को रोहिणी नक्षत्र रहेगा. इस दिन वृषभ राशि में राहु के साथ चंद्रमा का गोचर ग्रहण योग जैसी स्थिति का निर्माण कर रही है. इसलिए इन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है.

मेष राशि

आज का दिन आपके लिये बढ़िया रहेगा। ऑफिस में आपके सामने नई चुनौतियां आ सकती है। आप इन चुनौतियों को आसानी से निपटा लेंगें। आपका ज्यादातर समय उन लोगों के साथ निकल सकता है जो आपका भला कम और बुरा ज्यादा चाहते हैं। एक तरफा सोच आज आपको परेशानी में डाल सकती है। आप खुद को झूठी दिलासा देने से भी बचें। आज वाणी पर संयम रखें। दुश्मनों से परेशान हो सकते हैं। आज आप अपनी सेहत को लेकर सावधान रहें। आपके लिए दिन थोड़ा परेशानियों वाला हो सकता है।

वृषभ राशि

आज का दिन लाभकारी है। आज मानसीक रुप से खुद को तरौ-ताजा रखेंगे। आज आपकी किसी प्रिय व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी। जिससे आपको कोई शुभ समाचार भी मिलेगा। आय का स्रोत बढ़ने के आसार है। जिससे आपको किसी प्रकार का नया बिजनेस शुरु करने में आसानी होगा। कामकाजी महिलाओं के लिए आज का दिन बेहद लाभकरी होगा। आपको जॉब में बोनस मिल सकता है। सरकारी कर्मचारियों को प्रशासनीक अधिकारियों से भी विशेष सहयोग मिल सकता है। आज आपके विदेश जाने से संबंधित सुचना भी मिल सकती है। होगा।

मिथुन राशि

आज आपको भाई बहनों का भरपूर सुख मिलता दिख रहा है, जो लोग रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको भी आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि जीवन साथी से आज कोई वैचारिक मतभेद हो, तो आपको उसमें अपनी बात रखनी होगी। परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर विचार विमर्श हो सकता है। आपको अपनी पिताजी के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आज किसी से उधार लेने की सोच रहे है, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहेगा। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा चिंतित भी रहेंगे, क्योंकि आपके खर्चे बेवजह के होंगे, लेकिन आपको मजबूरी में उन्हें करना पड़ेगा। आपको संतान की संगति की ओर भी ध्यान देना होगा, क्योंकि वह किसी गलत संगति में फंस सकते हैं, लेकिन बिजनेस कर रहे लोग अपनी चतुर बुद्धि से अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफल रहेंगे। सायंकाल के समय आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है। यदि आज कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमे चुप रहना बेहतर रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है, जो लोग अपने धन को निवेश करने जा रहे हैं, उन्हें पिताजी से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ निराशाजनक रहेगा। आप अपने व्यापार में जितनी मेहनत करेंगे। आपको उतना लाभ नहीं मिलेगा। परिवार में भी आपसी कलह के कारण परिवार का माहौल अशांतिपूर्ण रहेगा, जिसके कारण आपको तनाव रहेगा। संतान को आज नई नौकरी मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन किसी छोटी बात को लेकर आज आपका जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। विद्यार्थियों को विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिल सकता है। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

कन्या राशि

आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा। यदि आप किसी नए वाहन को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो वह आपके लिए उत्तम रहेगा, लेकिन आपको आज कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा, तभी आप अपने कार्य को सफल कर पाएंगे और अपने मन में सकारात्मक विचारों को ही रखना होगा। आप अपने माता पिता को लेकर देव दर्शन की यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी अपने किसी परिजन से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जिनसे मिलकर आप प्रसन्न होंगे, लेकिन आज आपको कुछ मानसिक तनाव रहेगा। बहन के विवाह में आ रही बाधा समाप्त होगी।

तुला राशि

आज आप काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे । आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे । जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे । आपको इसमें फायदा भी होगा । आपका पॉजीटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा । आज किसी जरुरी काम से भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन काम में सफलता मिलेगी । कृषि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा । इस राशि की महिलाएँ आज किसी समारोह में जा सकती है । मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है । मंदिर में नारियल का दान करें, सभी काम बनते नज़र आयेंगे ।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आप अपनी किसी संपत्ति को पाकर प्रसन्न होंगे, जिसके लिए आप लंबे समय से प्रयासरत थे, रियल स्टेट में इन्वेस्ट करने वाले लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा। वे दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं। पिताजी के मार्गदर्शन से आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमे आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आप अपने किसी मित्र के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप कुछ लोगों से मेल मिलाप भी कर सकते हैं। प्राइवेट नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने जूनियर से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो वह कोई वाद-विवाद करा सकती है।

धनु राशि

आज आप अपने डेली रूटीन में बदलाव करने की कोशिश करेंगे । आप अपने साथियों को खुश रखने की कोशिश करेंगे । सोशल साईंस स्टूडेंट्स के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है । आपको करियर में सफलता मिलेगी । आज आप किसी काम के लिए प्लानिंग करेंगे । आपका दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा । किसी नए काम पर सोच-विचार करेंगे । कुछ नई जिम्मेदारियां जल्द मिलने की संभावना है । अधिकारियों से सम्मान मिलेगा । पुरानी रोग से छुटकारा मिलेगा । मंदिर में मसूर दाल दान करें, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी ।

मकर राशि

आज किसी काम को लेकर आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए । माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे । व्यापार में आपको उम्मीद से कम लाभ होगा । किसी दूसरे पर अपने काम थोपने की कोशिश करने से आपको बचना चाहिए । आज दोस्तों से होने वाली कुछ जरूरी मुलाकाते आपके लिए फायदेमंद होगी । आपके लिए कोई फैसला करना कठिन हो सकता है । आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी । किसी की आलोचना करने से आपको बचना चाहिए । बात और भी बिगड़ सकती है । अपने गुरु का आशीर्वाद लें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी ।

कुंभ राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा । किसी जरूरी काम को पूरा करने में आप सफल होंगे । बिजनेसमैन के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है । कोई दोस्त आपके घर पर मिलने आ सकते हैं । रोजगार के मामले में आप किसी जानकर व्यक्ति से सलाह लेंगे । करियर से रिलेटेड आपको कई अच्छे मौके भी मिलेंगे । आज किसी काम को संतुलन बनाकर करने से वह समय से पहले पूरा होगा । गाय को रोटी खिलाएं, आपके प्रेम-संबंधों में मधुरता आयेगी ।

मीन राशि

आज आपका सोचा हुआ काम अचानक से पूरा हो जाएगा । आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा । ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे । लवमेट के लिए दिन शानदार रहने वाला है । कहीं घूमने की प्लानिंग बनायेंगे । आपको काम के नए अवसर जल्दी ही मिलेंगे । अपने कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किसी मित्र से आर्थिक मदद मिलेगी । आपका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ रहेगा । परिवार की जरूरतों को पूरा करेंगे । मंदिर जाकर पांच बार घंटी बजाएं, आपको धन लाभ होगा ।

Next Story