Begin typing your search above and press return to search.

गुरुवार राशिफल: धनु , वृश्चिक, मिथुन राशि वालों के रहेगा अच्छा दिन, वहीं इन राशियों को लाभ और उन्नति मिलेगी... जानिए आप की राशि क्या कहती है

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 21 अप्रैल 2022 I राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व माना गया है। राशिफल के माध्यम से हम भविष्य में होने वाली घटनाओं का पहले से अनुमान लगा सकते हैं। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते हैं। तो पढ़िए राशिफल गुरुवार 21 अप्रैल 2022 और जानिए आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि

आज परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे। ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपके कार्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी। इस राशि के कला और साहित्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आपको कुछ सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। कुछ जरूरी काम आपकी योजनाओं के अनुसार ही पूरा होते नजर आएंगे। आज अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे। लवमेट्स के रिश्ते में सुधार आएगा, साथ ही कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे।

वृषभ राशि

आज आपके परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्य के आयोजन की चर्चा चलेगी। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीदारी करनी चाहिए। सायंकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है।

मिथुन राशि

चन्द्रमा सप्तम है। शिक्षा में प्रगति होगी। शुक्र व बुध गोचर के कारण जॉब परिवर्तन सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। हरा व नारंगी रंग शुभ है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। गुड़ का दान करें।

कर्क राशि

आज का दिन किसी बहन-भाई की चिंता-सेवा में व्यतीत होगा, क्योंकि आप हमेशा ही अपने परिवार की सलामती के लिए कटिबद्ध रहते हैं। आज भी वह चिंता आपको परेशान कर सकती है। यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं।

सिंह राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज आपको अपने बढ़ते खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आज किसी काम में अनुमान से ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ेगी, जिससे शाम तक काम पूरा करने में सफल होंगे। आज स्वास्थ्य के प्रति भी आपको सजग रहने की जरूरत है। जंक फूड खाने से आपको बचना चाहिए । दोस्तों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। जीवनसाथी का आपको पूरा सहयोग मिलेगा , जिससे आज पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या राशि

वाहनों के क्रय-विक्रय का काम करने वाले व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकती है. अपने तय लक्ष्य को पूरा कर पाने में सक्षम रहेंगे. जो भी पेंडिंग काम है उसे पूरा करें. व्यापारियों को कारोबार में बदलाव करने के बजाय प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना चाहिए तभी बिक्री बढ़ेगी. आंखों में दर्द और जलन की समस्या सामने आ सकती है. धूप में निकलना हो तो चश्मा लगा कर जाएं. घर की जिम्मेदारी बढ़ने वाली है इसके लिए तैयार रहें. घर के बड़े नाराज हों तो मनाने का प्रयास करें. युवा वर्ग को विवादों को लेकर सजग रहने की जरूरत है. मारपीट की स्थिति से तो बहुत ही बचकर रहें.

तुला राशि

अपने कामकाज में तेजी लाएं ताकि सारा काम समय से पूरा हो. आलस्य करना कतई ठीक नहीं है. बॉस की बताई बातों को प्राथमिकता से पूरा करें. बहस न कर उनसे तालमेल बना कर काम करें तो अच्छा रहेगा. स्टेशनरी के व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकते हैं. कोई ग्राहक पुराना स्टॉक मांगे तो सौदा कर पैसा खड़ा करें. लंबी बीमारी से परेशान हैं तो अब आपके लिए राहत मिलने का समय आने वाला है. बीमारी में कमी महसूस करेंगे. किसी बड़े मामले में निर्णय लेना है तो पिता की सलाह को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेना चाहिए. रास्ते में कोई दिव्यांग मिल जाए तो उसकी मदद अवश्य करें, उसकी प्रसन्नता आपका मार्ग सुगम करेगी.

वृश्चिक राशि

आज आप कोई ऑनलाइन व्यापार शुरू करने का मन बनाएंगे, जिससे आगे चलकर आपको अच्छा धन लाभ होगा। आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगेगा। आज सोशल मीडिया के द्वारा आपका कोई नया दोस्त बनेगा। किसी खास विषय पर सीनियर से फोन पर बातचीत होगी, कोई बेहतरीन समाधान निकल कर सामने आएगा। आज आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी । आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। इस राशि के जो लोग ब्यूटीपार्लर चला रहे हैं आज उनको अच्छा लाभ होगा।

धनु राशि

आज आपको अचानक धन लाभ होगा। आपकी कई योजनाएं समय से पूरी हो जाएंगी। परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। अपनी बढ़ी हुई ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। आपके मन की कोई खास इच्छा पूरी होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा । भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नए कदम उठाएंगे। बच्चे आपको गर्व करने की वजह देंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा।

मकर राशि

चन्द्रमा द्वादश व सूर्य चतुर्थ गोचर करेंगे। आर्थिक लाभ हो सकता है। माता के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा। आसमानी व बैंगनी रंग शुभ है। घर पर ही कोई बड़ा धार्मिक अनुष्ठान सकते हैं। बजरंगबाण का पाठ करें। उड़द का दान करें।

कुंभ राशि

आज घर पर किसी रिश्तेदार के आने से परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। उनके साथ मनोरंजन के लिए कहीं घूमने भी जाएंगे। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा। आज सोचे हुए कुछ जरूरी काम पूरे होंगे। आपको अचानक कोई ऐसी खुशखबरी मिलेगी, जो आपकी जिंदगी को एक नए रूप में जीने का मौका देगी। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको काम के लिये वाह-वाही मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोगों की जान पहचान बढ़ेगी।

मीन राशि

वालों आज कोई शुभ समाचार मिलने के योग नजर आ रहे हैं। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात की संभावना है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे हो सकते हैं। आज आपका पूरा ध्यान अपने करियर को आगे बढ़ाने पर रहेगा। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करके आपको काफी अच्छा महसूस होगा। जीवनसाथी के साथ किसी ट्रिप का प्लान भी बनाएंगे। बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में कुछ नया करने की सोचेंगे।

Next Story