npg
Exclusive

फाइटर जेट मिराज का टायर ले गए चोर: मचा हड़कंप, FIR दर्ज... पुलिस जाँच में जुटी

फाइटर जेट मिराज का टायर ले गए चोर: मचा हड़कंप, FIR दर्ज... पुलिस जाँच में जुटी
X

लखनऊ 3 दिसम्बर 2021। उत्तर प्रदेश में चोरी का एक हैरतंगेज मामला सामने आया है। यहां चोर एक ट्रक से फाइटर जेट मिराज का टायर चुरा ले गए। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया है। दरअसल, लखनऊ से सैन्य उपकरण की खेप लेकर जा रहे ट्रक के साथ चोरी की यह घटना हुई। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक यह ट्रक 27 नवंबर को लखनऊ के बख्शी का तालाब एयरबेस से सैन्य उपकरण लेकर जोधपुर एयरबेस जा रहा था। चोरी की घटना सामने आने के बाद आशियाना पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है। पुलिस चोरी के इस मामले की जांच कर रही है।

मामला लखनऊ के बीकेटी इलाके के मध्य वायु कमान स्टेशन का है. यहीं से मिराज फाइटर जेट के 5 टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे. एफआईआर के मुताबिक 27 नवंबर की रात करीब 2 बजे जिस ट्रेलर से यह टायर जोधपुर ले जाए जा रहे थे वो ट्रेलर शहीद पथ पर जाम में फंस गया. एफआईआर के मुताबिक ट्रैफिक जाम के दौरान ही शहीद पथ पर एसआर होटल के पास काले रंग की स्कार्पियो से उतरे दो लोगों ने रस्सा काटकर एक टायर चुरा लिया. ट्रेलर के ड्राइवर हेम सिंह रावत ने एफआईआर में लिखाया की जाम के चलते वह चोरों को पकड़ नहीं पाया.

हेम सिंह रावत ने चोरी की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी. एयरफोर्स की सुरक्षा टीम भी बीकेटी एयर फोर्स स्टेशन से लेकर वारदात की जगह तक सीसीटीवी फुटेज तलाशने में लगी है. वहीं एयर फोर्स की सुरक्षा एजेंसी भी ट्रेलर के ड्राइवर से पूछताछ कर रही है. ट्रेलर के ड्राइवर के मुताबिक फाइटर प्लेन के स्पेयर पार्ट्स के ट्रांसपोर्टेशन का काम उसकी ट्रांसपोर्ट कंपनी करती है. मिराज के टायर का कहीं और इस्तेमाल संभव नहीं है इसलिए इस पूरी घटना को संदेह की नजरों से देखा जा रहा है.

वहीँ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है।

Next Story