Begin typing your search above and press return to search.

फिर होगी बारिश- बढ़ेगी ठंड... महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओड़िशा में अगले 24 घंटे के दौरान कई जगहों पर चलेगी शीतलहर... मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट...

फिर होगी बारिश- बढ़ेगी ठंड... महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओड़िशा में अगले 24 घंटे के दौरान कई जगहों पर चलेगी शीतलहर... मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट...
X
By NPG News

नईदिल्ली 31 जनवरी 2022. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि पंजाब के साथ-साथ पश्चिमी मध्यप्रदेश के दक्षिणी हिस्से, महाराष्ट्र के विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में आज (31 जनवरी 2022) के बाद अगले 24 घंटे तक कई जगहों पर शीतलहर (Cold Wave) चलेगी. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश के साथ हिमपात की भी संभावना है.

मौसम विभाग ने जो पूर्वानुमान जारी किया है, जिसके अनुसार आज के बाद अगले 24 घंटे के दौरान बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ जगहों पर शीतलहर जैसी स्थिति बनी रहेगी. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का क्षेत्र बन रहा है, जिसके असर से चक्रवाती (Cyclone) क्षेत्र बनेगा और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 2 से 4 फरवरी तक बारिश होगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली का आसमान साफ रहने का अनुमान है. हालांकि सुबह के वक्त धुंध छाई रह सकती है. आज यहां 25-30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं चल सकती हैं. वहीं न्यूनतम तापमान आठ डिग्री तो अधिकतम पारा 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, इससे पहले तीन जनवरी 2013 को दिल्ली का अधिकतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. राजधानी में इस जनवरी महीने 82.2 मिमी बारिश भी हुई जो 122 साल में जनवरी में सबसे ज्यादा है.

Next Story