Begin typing your search above and press return to search.

ठग ने बैंक के ब्रांज मैनेजर को ही लगा दिया 18 लाख का चूना...FIR दर्ज, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

ठग ने बैंक के ब्रांज मैनेजर को ही लगा दिया 18 लाख का चूना...FIR दर्ज, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी
X
By NPG News

दुर्ग 27 जनवरी 2022। भारतीय स्टेट बैंक के ब्रांज मैनेजर से 18 लाख24 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली गई है। ठगी की घटना की जानकारी मिलने के बाद मैनेजर ने इसकी शिकायत दुर्ग के मोहन नगर थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित मैनेजर ने जो शिकायत दर्ज कराई है उसके मुताबिक, घटना 24 जनवरी 2022 की है। दोपहर साढ़े 12 बजे उनके नंबर पर एक कॉल आया। आरोपी ने खुद को बैंक के खाता धारक कैलाश मध्यानी का पार्टनर और वेंकटेश मोटर्स का मालिक बताया। सामने वाले आरोपी ने फोन पर मैनेजर को एफडी खोंलने की बात कही और कुछ देर बाद स्वयं बैंक आने की जानकारी दी और फिर कॉल काट दिया। थोड़ी देर बाद फिर से आरोपी ने कॉल किया और अर्जेंट वेंकटेश मोटर्स के खाते से पैसा ट्रांसफर करने को कहा और कुछ देर के आकार बैंक में चैक जमा करने की बात कही। जिस पर बैंक मैनेजर ने कहा कि आप चेक लेकर बैंक आ जाइए हम आपको रुपए दे देंगे। फिर थोड़ी देर बाद बैंक मैनेजर को ठगने फिर कॉल आरोपी ने किया और कहा कि किसी जरूरी काम से वह फस गया है और बैंक नहीं आ प् रहा है। इसके बाद बैंक मैनेजर ने रुपये देने से मना कर दिया, लेकिन ठग ने बैंक मैनेजर को विश्वास दिलाने के लिए बकायदा दो चेक और वेंकटेश मोटर्स के अकाउंट डिटेल बैंक मैनेजर को मेल किया। जब बैंक मैनेजर ने चेक नंबर का मिलान किया तो सारे दस्तावेज सहीं पाए गए। इसके बाद बैंक मैनेजर को विश्वास हो गया कि यह व्यक्ति कैलाश मध्यानी का पार्टनर है। बैंक ब्रांच मैनेजर ने ठग के झांसे में आकर आरोपी के दो अलग-अलग अकाउंट नंबर पर बैंक मैनेजर ने 18 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। तीसरी बार ठग ने दो और खातों रुपये आरटीजीएस करने को कहा तब मैनेजर को खुद के साथ ठगी होने की आशंका हुई।

इसके बाद बैंक मैनेजर ने बैंक के ग्राहक कैलाश मध्यानी को फोन करके इस व्यक्ति के बारे में पूछा ताछ की तो कैलाश मध्यानी ने इस नाम के किसी व्यक्ति को पहचानने से इंकार किया, जिसके बाद बैंक मैनेजर इसकी शिकायत मोहन नगर थाने में दर्ज कराई। मोहन नगर थाना पुलिस 420 का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।


Next Story