Begin typing your search above and press return to search.

नीट की लापता छात्रा का मर्डर, जंगल मे मिला शव... गुजरात से मिलने आये दोस्त के साथ गई थी घूमने, फिर नहीं लौटी...

नीट की लापता छात्रा का मर्डर, जंगल मे मिला शव... गुजरात से मिलने आये दोस्त के साथ गई थी घूमने, फिर नहीं लौटी...
X
By NPG News

बिलासपुर/ कोटा 9 जून 2022। राजस्थान कोटा में नीट की कोचिंग कर रही दो दिनों से लापता बिलासपुर की छात्रा जंगल मे लाश मिलने से सनसनी मच गई है। 17 वर्षीय छात्रा बिलासपुर की रहने वाली है और राजस्थान के कोटा के हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी। प्रारम्भिक जांच में राजस्थान पुलिस को छात्रा के सोशल मीडिया फ्रेंड द्वारा हत्या करने की आशंका है।

ज्ञातव्य है, बिलासपुर जिले के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के यदुनंदन नगर में रहने वाली 17 वर्षीय छात्रा सेंट फ्रांसिस स्कूल की छात्रा थी। यहां से 11वीं क्लास पास होकर वह मेडिकल इंट्रेस एक्जाम क्लियर करने के लिए राजस्थान के कोटा गयी थी। साथ ही वह 12वीं भी कर रही थी। छात्रा के पिता अमीन खान किसानी का कार्य करते हैं। अमीन खान बच्ची को छोड़ने 25 अप्रैल को राजस्थान कोटा गए थे और एलन कोचिंग संस्थान में बच्ची का दाखिला करवाया था। उन्होंने बच्ची के रहने के लिए कोटा के न्यू राजीव गांधी नगर स्थित हॉस्टल में रहने की व्यवस्था करवाई थी।

6 जून को छात्रा राजीव नगर स्थित होस्टल से कोचिंग जाने के लिए निकली । वहां उसने कोचिंग भी अटेंड किया पर फिर वापस हॉस्टल नही आई। हॉस्टल वालो ने छात्रा से मोबाइल पर सम्पर्क किया पर छात्रा का मोबाइल जब नहीं लगा तो उन्होंने उसके घर वालो को इसकी जानकारी दी। घर वालो ने भी छात्रा को फोन किया पर फोन नही लगने पर छात्रा के पिता अमीन खान व अन्य परिजन राजस्थान कोटा पहुँचे।

परिजनों ने छात्रा के गुमसुदगी की खबर कोटा के जवाहर नगर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में जांच और हॉस्टल में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला तो छात्रा लास्ट बार एक युवक के साथ बाइक पर जाते हुए दिखाई दी। पुलिस ने आलिया का लोकेशन निकाला तो लास्ट लोकेशन रावतभाठा में जवाहर सागर डैम के पास मिली। पुलिस ने डैम से लगे जंगलों में तलाश किया तो दरमियानी रात जंगल से छात्रा की लाश बरामद हुई।

पुलिस को जांच में पता लगा कि छात्रा की ऑनलाइन गेम खेलते गुजरात के युवक से पहचान हुआ था। फिर दोनो की इंस्टा पर बात होने लगी औऱ दोनो की दोस्ती हो गयी। युवक छात्रा से मिलने 4 जून को गुजरात से कोटा आया था और छात्रा से मिला था। 6 जून को को दोनो के स्कूटी में घूमने जाने की फुटेज पुलिस को मिली है। 6 जून के बाद छात्रा का फोन बंद था और उसकी लाश मिली है वही युवक भी लापता हैं।

छात्रा की माँ कायनात खान को पिछले दस वर्षों से किडनी की बीमारी है और उनका डायलिसिस चल रहा है। इसके लिए छात्रा संजीदा भी थी। यही वजह है कि ग्याहरवीं पास करने के बाद मेडिकल इंट्रेस एक्जाम क्लियर करने के लिए आलिया कोचिंग करने राजस्थान कोटा चली गई थी।

Next Story