Begin typing your search above and press return to search.

शहीद की पत्नी की आंखों में आंसू: झीरम मेमोरियल में पति की प्रतिमा से लिपटकर रो पड़ी पत्नी, लोगों की आंखें भी हुईं नम; पत्नी बोली...

सीएम भूपेश बघेल ने जगदलपुर में झीरम मेमोरियल का लोकार्पण किया। इसमें शामिल होने पहुंची थीं शहीद आरक्षक पात्रिक खलखो की पत्नी मकदली।

शहीद की पत्नी की आंखों में आंसू: झीरम मेमोरियल में पति की प्रतिमा से लिपटकर रो पड़ी पत्नी, लोगों की आंखें भी हुईं नम; पत्नी बोली...
X
By NPG News

जगदलपुर, 25 मई 2022। झीरम घाटी नक्सल हमले में शहीद आरक्षक की पत्नी ने जब अपने पति की प्रतिमा देखी, तब उससे लिपटकर रोने लगी। यह ऐसा भावुक क्षण था, जब वहां मौजूद नेता-अफसर सभी की आंखें नम हो गईं। शहीद आरक्षक पात्रिक खलखो की पत्नी मकदली देर तक इसी तरह लिपटी रहीं। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल भी वहां मौजूद थे। शहीदों के परिजन ने कहा कि शहीदों के पुण्य स्मरण के लिए सरकार ने मेमोरियल बनाया है। यह हम सबके लिए बहुत भावुक क्षण है। इस क्षण में मुख्यमंत्री हमारे साथ हैं। सरकार ने शहीदों के परिवारों के सरोकारों का पूरा ध्यान रखा है। शहीदों के परिवार की चिंता और उनके बलिदान को हमेशा याद रखकर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं।


बेटी ने टीवी पर देखी घटना, उसने ही बताया कि...

शहीद आरक्षक पात्रिक खलखो की पत्नी मकदली की आंखों के सामने 9 साल पुरानी बात झूल जाती है। जिस समय यह घटना घटी, तब मकदली बाजार गई हुई थी। वह घर पहुंची, तब बेटी टीवी देख रही थी। वह रो रही थी। जब मकदली ने पूछा तो बेटी ने रोते हुए बताया कि झीरम घाटी में नक्सलियों ने हमला किया और उसमें पापा शहीद हो गए। मकदली बताती हैं कि आज भी झीरम घाटी में घटी घटना को याद कर सिहर जाती हैं। उनके बेटे को पीडब्ल्यूडी में अनुकंपा नियुक्ति मिल गई है। मकदली कहती हैं कि शहीदों के परिवार की चिंता और उनके बलिदान को हमेशा याद रखकर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं। झीरम में शहीदों की स्मृति में जो मेमोरियल बनाया गया है, वह आने वाली पीढ़ियों को शहीदों के बलिदान की याद दिलाता रहेगा।


सीएम ने छत्तीसगढ़ को पुनः शांति का टापू बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित रहने की शपथ दिलाई।

Next Story