Begin typing your search above and press return to search.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत, बांग्लादेश को 5 रन से हराया... सेमीफाइनल में जगह पक्की..

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत, बांग्लादेश को 5 रन से हराया... सेमीफाइनल में जगह पक्की..
X
By NPG News

नईदिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया है. बारिश से बाधित इस मैच में भारत ने जबरदस्त वापसी की और उसके बाद मैच को 5 रन से जीत लिया. इस जीत के साथ भारत का सेमीफाइनल में टिकट पक्का हो गया है.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. भारत के लिए विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली. बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके.

टी 20 वर्ल्ड कप के 35वें मुकाबले में विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन का तूफान देखने को मिला. अक्षर पटेल के आउट होने के बाद मैदान पर आए अश्विन ने आखिरी ओवर में तबाही मचाते हुए ताबड़तोड़ रन ठोक डाले.

टीम इंडिया ने 18 ओवर में 5 विकेट खोकर 157 रन बना लिए. कोहली 44 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 64 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 145.45 का रहा. बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने तीन विकेट लिए. वहीं, कप्तान शाकिब ने दो विकेट लिए.

185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के लिए शुरुआत बेहद शानदार रही. सात ओवर तक टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 66 रन बना लिए थे. टीम नौ के रन रेट से रन बना रही थी. सातवें ओवर में तेजी से बारिश होने लगी और मैच को रोक दिया गया. तब नजमुल हुसैन शांतो 16 गेंदों में सात रन और लिटन दास 26 गेंदों में 59 रन बनाकर तूफानी बल्लेाजी कर रहे थे. जिस वक्त मैच रुका उस वक्त भारतीय फैन्स के चेहरे पर मायूसी छा गई थी.

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को लिटन दास ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने 21 गेंद में अर्धशतक जड़कर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया था. बांग्लादेश ने 7 ओवर में 66 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई और उसके बाद मैच थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया और जब मैच शुरू हुआ तो बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 16 ओवर में 151 रन बनाने का टारगेट मिला। जिस तरह से लिटन बल्लेबाजी कर रहे थे ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश आज मैच जीत जाएगी, लेकिन भारतीय टीम ने उम्मीद नहीं छोड़ी. बारिश के बाद बांग्लादेश पूरी तरह बैकफुट पर आ गया और पांच रनों से हार हुई.



Next Story