npg
Exclusive

सूर्य का राशि परिवर्तन : surya डालेंगे इन राशियों पर अच्छा-बुरा प्रभाव, जानिए किस राशि की चमकेगी किस्मत

सूर्य का राशि परिवर्तन : surya डालेंगे इन राशियों पर अच्छा-बुरा प्रभाव, जानिए किस राशि की चमकेगी किस्मत
X

रायपुर Surya Gochar I 17 अगस्त बुधवार को सुबह 07:37 बजे होना है। इस दिन सूर्य कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेगा। इस दिन सिंह संक्रांति होगी। सूर्य 17 अगस्त से 17 सितंबर यानि एक माह तक सिंह राशि में गोचर करेगा । सूर्य के इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। सूर्य के गोचर का आपकी राशि पर होने वाला प्रभाव।

अगस्त में बुध शुक्र , सूर्य कई ग्रह अपनी स्थिति में परिवर्तन कर रहे हैं। इन ग्रहों के परिवर्तन से लोगों के जीवन में असर पड़ेगा। 17 अगस्त से सिंह संक्रांति होगी। इसके बाद सूर्य सिंह राशि में रहेंगे और प्रभाव डालेंगे।

सूर्य का राशि परिवर्तन का असर

मेष : सूर्य के गोचर से जातकों को भी लाभ मिलने के शुभ संकेत हैं और आय में वृद्धि की संभावना है। कार्य क्षेत्र में आपको अपनी मंज़िल ख़ुद तय करनी होगी क्योंकि शायद आपको सीनियर्स का सहयोग कम मिल पाए। सरकार की ओर से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

उपाय : रविवार को नारियल एवं लाल फल की पूजा करें।

वृषभ : इस दौरान आपकी मां की सेहत में सुधार होने की संभावना है। घर का वातावरण थोड़ा अशांत रह सकता है। परिवार में विवाद संभव है। कार्य क्षेत्र में आपको गोचर का लाभ मिलेगा।

उपाय : उगते हुए सूर्य को अपनी नग्न आंखों से देखें और जल का अर्घ्य दें।

मिथुन : आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी । सफलता पाने के लिए आप जमकर मेहनत करेंगे। गोचर के दौरान भाई-बहनों को थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। जीवन साथी को भाग्य का साथ मिल सकता है।

उपाय : भगवान शिव की आराधना करें और उन्हें खस का इत्र चढ़ाएं।

कर्क : इस दौरान आपके स्वभाव में क्रोध व अहंकार की वृद्धि हो सकती है। घर में किसी से आपका वाद-विवाद भी संभव है। आर्थिक दृष्टि से गोचर आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है।

उपाय : रविवार के दिन लाल कपड़े दान करें।

सिंह : सूर्य का गोचर आपको उच्च लाभ देगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आप ख़ुद को और ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और स्वास्थ्य की दृष्टि से भी गोचर आपके लिए अच्छे संकेत दे रहा है।

उपाय : 'ॐ आदित्याय विदमहे भास्कराय धीमहि तन्नो सूर्यः प्रचोदयात्!!' मंत्र का जाप करें।

कन्या : इस दौरान यदि आपकी विदेश जाने की इच्छा है तो वह पूर्ण हो सकती है। नौकरी में स्थानांतरण होने की संभावना है। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें, अन्यथा किसी से आपका विवाद हो सकता है।

उपाय : तांबे के बर्तन से सूर्य देव को जल का अर्घ्य दें।

तुला : इस अवधि में आपको सरकारी उच्च पदों पर आसीन लोगों से आपके संबंध अच्छे बनेंगे और समय आने पर आपको उनसे लाभ प्राप्त होगा। समाज में आपका क़द और भी ऊंचा होगा। वहीं प्रेम जीवन में किसी प्रकार का विवाद हो सकता है । जीवनसाथी को नई जॉब मिल सकती है।

उपाय : इस मंत्र का जाप करें: ॐ ग्रिणिः सूर्याय नमः!!

वृश्चिक : कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति होगी। प्रमोशन आदि के भी योग हैं। अपने कार्य में आपको आनंद आएगा और लोग आपके अच्छे कार्यों की प्रशंसा करेंगे।

उपाय: आदित्य हृदय स्तोत्र का जाप करें।

धनु : सूर्य आपकी राशि में गोचर करेगा। भाग्य आपका साथ देगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और प्रभावशाली लोगों से आपके अच्छे संबंध स्थापित होंगे। दान-धर्म के कार्यों में आपका मन लगेगा और लॉन्ग जर्नी भी आपके लिए अनुकूल रह सकती है।

उपाय : रविवार के दिन गेहूं दान में दें।

मकर : इस दौरान आपके स्वास्थ्य में कुछ कमी देखने को मिल सकती है। शुभ और अशुभ दोनों ही हो सकती हैं। आपका कोई पुराना राज़ खुल सकता है। हमेशा अनैतिक गतिविधियों से बचने का प्रयास करें अन्यथा मानहानि हो सकती है।

उपाय : रविवार के दिन उत्तम कोटि का रूबी रत्न पहनें।

कुंभ : आपका वैवाहिक जीवन थोड़ा प्रभावित रह सकता है। जीवनसाथी के साथ झगड़ा आदि होने की संभावना है। आपकी सेहत कुछ कमज़ोर रह सकती प्रोफ़ेशनल क्षेत्र में आपकी उन्नति हो सकती है,व्यापार में साझेदारी से लाभ प्राप्त होने के योग हैं।

उपाय : उगते हुए सूर्य को नग्न आंखों से देखना और जल का अर्घ्य देना आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन : इस अवधि में आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। आपके ख़र्चों में वृद्धि संभव है। कोर्ट-कचहरी में आने वाला फ़ैसला आपके पक्ष में आ सकता है। बुखार, सिरदर्द जैसी भी शिक़ायत आपको रह सकती है।

उपाय : रविवार के दिन आदित्य स्रोत का पाठ करें।

Next Story