Begin typing your search above and press return to search.

रविवार राशिफल: मेष, कन्या सहित इन छह राशियों को होगा आज लाभ...वहीं ये रहे आज सावधान, जानिए 12 राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 7 नवम्बर 2021। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 7 नवंबर को रविवार है। रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से सूर्य देव की अराधना करें। जानिए 7 नवंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

मेष राशि

दिन खुशियों से भरा रहेगा। बिजनेस में बड़ी डील मिलने के कारण आपके घर पर छोटी-सी पार्टी करेंगे। कार्यों में परिवार वालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। सामाजिक कार्यों में आपका मन लगा रहेगा। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ करेंगे। आपके जूनियर आपसे काम सीखना पसन्द करेंगे। लवमेट के रिश्ते बेहतर होंगे। छात्रों को कोई बड़ी सफलता मिलाने वाली है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा।

वृष राशि

दिन खुशियों से भरा रहेगा। बिजनेस के सिलसिले मे आप नये लोगो से मिलेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।आपके सीनियर नेता आपके कार्यो की तारीफ कर सकते हैं। संतान पक्ष से खुशी प्राप्त होगी, जिससे आप खुद को गर्व महसूस करेंगे। लवमेट अपने पार्टनर को सरप्राइज देंगे। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। पूरा दिन मौज-मस्ती भरा रहेगा।

मिथुन राशि

आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। आपको पारिवारिक कार्यो को पूरा करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। दोस्तों के साथ बनाया हुआ लॉग ट्रिप का प्लान कैन्सिल हो सकता है। संगीत में रुझान रखने वालों को किसी फिल्म में गाने का ऑफर आयेगा। दुकानदारों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों का प्रमोशन होगा।

कर्क राशि

दिन आपका सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा। आप किसी एन.जी.ओ को सपोर्ट करोगे। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। किसी अच्छी कंपनी से जॉब का ऑफर आयेगा। परिवार वालों के साथ घर पर मूवी देखने का प्लान बनायेंगे। आप कोई नया व्यापार शुरू करने पर विचार करेंगे। जिससे आपको भविष्य में फायदा हो सकता है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

सिंह राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा. कोई भी काम करते समय अपने मन को शांत रखें, काम आसान होंगे. अपने ही नजदीकी लोगों के व्यवहार से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है. किसी से बिना सोचे-समझे मन की बात शेयर करने से बचें. कोई आपका फायदा उठा सकता है. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है. छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, आपके काम सही तरीके से पूरे होंगे.

कन्या राशि

आज धन निवेश में लाभ होगा. किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में कुछ विवादों की स्थिति होगी. आज आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सुधार पाएंगे और आपकी यश की सहज प्रगति होगी. व्यवसाय में उन्नति और आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है. पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगेगा. दूसरों को अपने विचारों से सहमत करवाने में आप परेशानी महसूस कर सकते हैं. बीपी के रोगी सावधानी बरतें. किसी ऐसे रिश्तेदार के यहां से निमंत्रण आ सकता है, जहां आप बहुत दिनों से न जा पाये हों.

तुला राशि

आज दिल में खुशी और घर में रौनक रहेगी. पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा और परिवार के लोगों में अच्छा तालमेल होगा. आपको सुख मिलेगा. किसी नए कार्य का विचार कर सकते हैं. घर की साफ सफाई पर ध्यान देंगे. काम के सिलसिले में भी अनुकूल स्थितियां रहेंगी. आपका ट्रांसफर होने के योग बन सकते हैं. यात्रा करने से बचें. अपने सहयोगियों पर अधिक विश्वास ना करें. गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा. प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन तनावपूर्ण रहेगा जीवनसाथी किसी बात को लेकर जिद पकड़ सकता है.

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा. आपको नौकरी के लिए अच्छी खबर मिल सकती है. आपको किसी मनपसंद कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है. लेखकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया है. आपका करियर नये रूप में उभर सकता है. आपका व्यक्तित्व निखर सकता है. लव पार्टनर से सहयोग मिल सकता है. गणेश जी को लड्डू चढ़ाएं, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा.

धनु राशि

आज धन का आगमन हो सकता है. मन में नवीनतम वस्तु के बारे में जानने की इच्छा होगी. कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चे भी बने रहेंगे. आध्यात्मिकता और ईश्वरभक्ति ही आप को सहायता देगी. आज प्रेमी के साथ को बहस करने से बचें. वाणी में सौम्यता रहेगी. परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है. वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. जीवन साथी का सहयोग आपको एक नई ऊर्जा देगा.

मकर राशि

आज बहुत समय बाद अच्छा महसूस करेंगे. तनाव से मुक्ति मिलेगी. आवश्यक खर्च करेंगे. व्यर्थ के खर्चों से मुक्ति मिलेगी. प्रेम जीवन में खुशनुमा पल आएंगे. आपका प्रिय आपका साथ देगा और एक दूसरे को अच्छे से समझेंगे. शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में आज का दिन बढ़िया रहेगा. संतान भी तरक्की करेगी और काम के सिलसिले में आपको भी बेहतरीन नतीजे हाथ लगेंगे. आपके पास आपकी प्रशंसा कर सकते हैं और मैनेजमेंट को आपका काम अच्छे से नजर आएगा जिससे आपको कोई इंसेंटिव मिल सकता है.

कुंभ राशि

आपका मन रचनात्मक कार्यों की तरफ होगा. आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा.आपके मन की इच्छाएं पूरी होगी. आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा. आप अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए नये कदम उठायेंगे. स्थिति आपके पक्ष में रहेगी. संतान से कोई खुशखबरी मिलेगी. किसी अनजान व्यक्ति की मदद करके अच्छा लगेगा. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं, आपकी इच्छाएं पूर्ण होगी.

मीन राशि

मीन राशि के कारोबारियों को अच्छा धनलाभ होगा. आप पिछले कुछ दिनों से अधिक गुस्सा कर रहे हैं लेकिन इस गुस्से से आप अपना ही नुकसान करेंगे. इसलिए अपने हृदय में प्रेम को स्थान दें. आज के दिन यात्रा आपके कार्यक्रम में शामिल हो सकती है. इसके लिए आप तैयार रहें. नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है. कार्यक्षेत्र को ध्यान में रखते हुए आप नए लोगों से मिल सकते हैं. माता से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं. क्रोध की अधिकता रहेगी.

Next Story