Begin typing your search above and press return to search.

रविवार राशिफल: वृषभ, सिंह, मकर राशि वालों को खुशखबरी सुनने को मिलेगी, जानें सभी राशियों का हाल...

npgrashifal
X

Aaj Ka Rashifal 

By NPG News

रायपुर 5 जून 2022। आज का राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक राशियों में किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। जाने

मेष राशि

आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ मिल रहा है, शुभ कार्यों पर धन खर्च होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए सही समय है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। दांपत्य जीवन की मधुरता का आनंद उठा सकेंगे। रिश्ता आपका बेहतर बना रह सकता है। पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी मुलाकात हो सकती है। कहीं घूमने फिरने का प्लान बन सकता है।

वृषभ राशि

आज आपके आस-पास का माहौल खुशनुमा रहेगा और सुबह से ही आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलेगी। आप अपने घर को रंगने, रंगने आदि की भी योजना बना सकते हैं। बेहतर होगा कि आप अपने जीवनसाथी के साथ घूमने जाएं। संतान के द्वारा कोई ऐसा कार्य किया जाएगा जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा। छात्रों को शिक्षा में आने वाली समस्याओं के लिए अपने शिक्षकों और वरिष्ठों के समर्थन की आवश्यकता होगी। पैसों से जुड़ी आपकी कोई समस्या हल हो सकती है। आपके लिए मां का प्यार और गहरा होगा।

मिथुन राशि

आज आपका स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। आप कार्य में अपनी पसंदीदा चीजों की तरफ ध्यान देंगे और अपने क्षेत्र में निपुण बनेंगे। आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, इसलिए किसी पर विश्वास न करें। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। अगर आप मन लगाकर प्रयास करेंगे बड़ी से बड़ी मुश्किल में भी सफलता मिलेगी।

कर्क राशि

आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा। व्यर्थ की भागदौड़ भी लगी रहेगी। आप अपने माता पिता के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे,लेकिन आपको अपने धन का निवेश सावधान होकर करना होगा,नहीं तो वह आपके लिए परेशानी भरा रहेगा। आपको कोई अपनी मीठी बातों में फंसाने की पूरी कोशिश करेगा। गृहस्थ जीवन में लंबे समय से चल रहा अवरोध समाप्त होगा। पिताजी द्वारा आज आपको कोई अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है

सिंह राशि

पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। यदि परिवार में कोई कलह है,लंबे समय से पैर पसारे हुए थी तो आज वह समाप्त होगी। आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके कुछ नई खोज करने में कामयाब रहेंगे। शिक्षा से जुड़े जातकों के लिए दिन उत्तम रहेगा। यदि व्यवसाय संबंधित किसी यात्रा पर जाएंगे,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी।

कन्या राशि

आज के दिन आपको किसी भी कार्य को सावधानी के साथ करना होगा। यदि कुछ गोपनीय बातें हैं,तो उन्हें आज आपको किसी से साझा नहीं करना है,नहीं तो आपको धोखा मिल सकता है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है,इसलिए सावधान रहें। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई सूचना सुनने को मिलेगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को कोई नया पदभार मिलेगा।

तुला राशि

कार्यस्थल में कुछ बेहतर करने का अवसर आपका प्राप्त होने वाला है। आज आपकी सोच सकारात्मक बनी रहेगी। आज किसी बात से जीवनसाथी पर गुस्सा आ सकता है। अपनी वाणी पर संयम बनायें रखे। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। अगर आप सिंगल हैं तो किसी यात्रा के दौरान आपकी किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है। आज आप आराम पर ज्यादा ध्यान दें। आपको कई चीजों पर खर्च करना पड़ेगा।

वृश्चिक राशि

वैवाहिक जीवन में प्रेम संबंध मजबूत होंगे। भविष्य की योजना बना सकते हैं। पारिवारिक मामलों में सभी की राय को महत्व दें। बड़े फैसलों पर सबकी राय लेना फायदेमंद होगा। काम का बोझ आपका तनाव बढ़ा सकता है लेकिन आज आप किसी भी तरह अपना काम पूरा कर ही लेंगे और लोगों से भी आपको मदद मिलती रहेगी। दुश्मनों पर आपको जीत मिल सकती है। बेहतर सहायता की प्राप्ति होने वाली है। आपके काम बिना किसी बाधा के पूरे होते रहेंगे।

धनु राशि

किसी निजी मामले में दूसरे की सलाह लेने में कोई बुराई महसूस नहीं होगी। काम-काज में जरूरत से ज्यादा तनाव के चलते परिवार की जरूरतों और इच्छाओं को दरकिनार न करें। घर-परिवार में उत्सव का माहौल रहेगा। किसी बड़ी दावत में शिरकत करेंगे। परिवार में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। कुछ जातकों को आज दांत का दर्द परेशान कर सकता है।

मकर राशि

आपका संपर्क दायरा और पहचान बढ़ेगी। विद्यार्थियों को भी पिछले कुछ समय से चल रही परेशानी से राहत मिलेगी। घर में रिश्तेदारों के आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। जीवनसाथी का साथ रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना है।

कुंभ राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। बच्चों की हरकतों पर नजर रखें। आपका कोई काम लोगों को प्रभावित कर सकता है। दूसरों के भरोसे अपने काम न छोड़ें। मित्रों से विवाद हो सकते हैं। सेहत को लेकर काफी सावधान रहेंगे। खानपान का ध्यान रखें। आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है।

मीन राशि

आज आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आप परिवार के सदस्यों को खरीदारी के लिए ले जा सकते हैं, जिससे आपके धन व्यय में वृद्धि होगी और आप अपने सुख के साधनों पर भी कुछ धन खर्च करेंगे। आप अपने घर की पेंटिंग, पेंटिंग आदि की भी योजना बना सकते हैं। अगर आप किसी पुराने मित्र से मिलते हैं, तो आपको उसमें पुरानी शिकायतों को जड़ से उखाड़ने की जरूरत नहीं है, अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकता है। छात्रों को करियर से जुड़ा कोई भी फॉर्म भरना होगा, तभी वे जीवन में आगे बढ़ पाएंगे।

Next Story