Begin typing your search above and press return to search.

रविवार राशिफल: मीन-वृश्चिक राशि वालों को मिलेगी मंजिल, वहीं इन राशियों को कठिनाइयों का करना पड़ेगा सामना...

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 24 अप्रैल 2022 I आज का राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक राशियों में इन राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और इन राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। ग्रह कैसा प्रभाव डाल रहे हैं इसको लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें आप की राशिफल क्या कहती है.

मेष राशि

आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही कारोबार में आपको अचानक धन लाभ होगा। जीवनसाथी के व्यवहार से आज आप प्रभावित होंगे। आज आपके क्रिएटिविटी को देखकर लोग आपसे सीखना चाहेंगे। लवमेट्स के लिए परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल रहेंगी। आज आपके व्यापार में बढ़ोतरी होनी तय है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। इस राशि के जो लोग लेखन का कार्य करते है आज उनकी तारीफ होगी।

वृषभ राशि

आपको अनावश्यक रूप से भविष्य की कल्पना नहीं करनी चाहिए. वर्तमान की ही चिंता करें. चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को प्रसन्न रखने का प्रयास करें. उन्हें बुलाकर उनके निजी हालचाल पूछिए. कारोबारी मामलों में मेडिकल व्यवसाय से जुड़े लोगों को फायदा मिल सकता है. फिसलने वाली जगह पर न जाएं तो अच्छा रहेगा. हो सकता है कि फिसलने से गिरकर आपको चोट लग जाए. भाई-बहन के बीच के रिश्ते मजबूत होंगे. यदि बहुत दिनों से आप उनसे नहीं मिले हैं तो जरूर मिलें या फोन पर ही बात करें. युवाओं को किसी दूसरे की बातों पर सीधे यकीन नहीं करना चाहिए बल्कि पहले विचार करें कि उसकी बात में कितना दम है.

मिथुन राशि

रविवार के दिन इस राशि के लोगों को अपना नेटवर्क बढ़ाने की आवश्यकता है. इसके लिए उन्हें लोगों से मेल-जोल बढ़ाना चाहिए. यदि आप नई नौकरी तलाश कर रहे हैं तो समय अनुकूल है. इसके लिए आपको आवेदन पत्र तो भरना ही होगा. व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. उन्हें बिजनेस के मामले में सतर्क रहते हुए काम करना चाहिए. महामारी को लेकर आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है ताकि आप उसकी चपेट में न आएं. आपको परिवार में अपने वरिष्ठों की बातों को जरूर मानना चाहिए. उनकी बात को न मानने से आप परेशान होंगे. यदि कोई जरूरतमंद है तो उसकी मदद करने से आप पीछे न रहें. अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग करें.

कर्क राशि

आज आप किसी सामाजिक कार्य में अपना हाथ बंटाएंगे। आज आपको दूसरों से अपनी पर्सनल बात शेयर करने से बचना चाहिए। आज किस्मत का साथ मिलने से सारे काम समय से पूरे हो जाएगा। उचित दिशा में मेहनत से आपको सफलता जरूर मिलेगी। आज पढ़ाई के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आर्थिक रूप से किसी भी फैसले के लिए आपको बड़ा ही सतर्क रहकर काम करना चाहिए।

सिंह राशि

रविवार के दिन इस राशि के लोगों को क्षणिक क्रोध आ सकता है लेकिन उन्हें अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए. आईटी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को बॉस के सानिध्य में रहना चाहिए, उनसे सीखने को मिलेगा. जमीन का कारोबार करने वाले लोगों के लिए मुनाफा कमाने की स्थिति है. आपको बाहर के खाने से परहेज करना चाहिए. घर का सादा और पौष्टिक खाना ग्रहण करें. किसी बहाने से पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. इससे आपका मन प्रसन्न होगा. धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने के साथ ही उसमें आप अपना योगदान भी कर सकते हैं.

कन्या राशि

सप्तम गुरु व अष्टम सूर्य शुभ हैं। जॉब में उन्नति से प्रसन्नता होगी। चन्द्रमा व शनि रिश्तों में आज तनाव ला सकता है। पिता का आशीर्वाद लें। आर्थिक लाभ सम्भव है। विष्णु जी की पूजा करते रहें। नीला व आसमानी रंग शुभ है। गेंहू का दान करें।

तुला राशि

रविवार के दिन इस राशि वाले दूसरे लोगों के साथ तालमेल बैठाने के चक्कर में परेशान हो सकते हैं. ऑफिस के विवादों में फंसने की जरूरत नहीं है. अपनी जिम्मेदारियों को सहजता से पूरा करें. इलेक्ट्रॉनिक व्यापारियों को अपनी बिक्री पर ध्यान देना चाहिए, मुनाफे के योग हैं. हृदय के रोगी चिंता न करें. समय से दवाइयां लें, परहेज करें और सुबह टहलें. बहुत समय से परिवार के साथ आपने समय नहीं बिताया है, उनके साथ बैठकर प्रसन्न रहें. आप धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. धर्म स्थल पर जाकर ही आप आनंदित हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि

आज का दिन चिंताओं से मुक्ति का दिन है. आज आपकी आशा फूल की तरह खिलेगी। पारिवारिक मतभेद आज समाप्त होंगे। रिश्ते नए सिरे से शुरू हो सकते हैं। आज थोड़े से दिमाग से आप अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। यदि आप कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो विचार करें, सामाजिक जीवन के हर क्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। लोग आपकी प्रशंसा करेंगे।

धनु राशि

आज आपको अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए कुछ अच्छे मौके मिलेंगे। घर के किसी काम को लेकर आप कोई बड़ा फैसला करेंगे। संतान की ओर से आपको अच्छी खुशखबरी मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। दफ्तर में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ जायेगा। आज ऑफिस के किसी काम से आपको दूसरे शहर में यात्रा करनी पड़ेगी। आपको बिजनेस संबंधी नये लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा।

मकर राशि

आज कामकाज के मामले में परिस्थिति बेहतर रहेगी। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। आज जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाएंगे, इससे आपके रिश्ते में और मजबूती आएगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज माता-पिता आपकी मेहनत से खुश रहेंगे। आपको सभी कार्यों में उनका सहयोग प्राप्त होता रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम के लिए टीचर्स आपके साथ खड़े रहेंगे। व्यापार को बढ़ाने के लिये आपकी मेहनत सफल रहेगी।

कुंभ राशि

आज वित्तीय मामलों में समझदारी से काम लेना आपके लिए बेहतर रहेगा। काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद होगा। बिजनेस में नई परियोजनाओं को लागू करने से आपको फायदा होगा। आपके माता-पिता की सेहत में सुधार होगा। ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ बहस करने से आपको बचना चाहिए। स्थिति आपके विपरीत हो सकतीहै। अधिकारियों के साथ आपको बेहतर तालमेल बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। कोई दोस्त आपके काम में मदद करेगा।

मीन राशि

आज आपके सोचे हुए सभी काम पूरे हो जाएंगे। किसी नए बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में आज आप सोचेंगे। इस राशि के विवाहितों के लिये आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। आज आपको जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आप किसी मेडिकल कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको अपनी मेहनत का फल जल्द ही सफलता के रूप में मिलेगा। आय के नये सोर्स मिलने से आपका बैंक बैलेंस मजबूत होगा।

Next Story