Begin typing your search above and press return to search.

रविवार राशिफल: कर्क, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि वालों का दिन रहेगा शानदार... कारोबार को बढ़ाने के लिए मिलेगी मदद, वहीँ मेष, कन्या सहित इन्हें रहना होगा सतर्क...जानिए बाकियों का हाल

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 14 नवम्बर 2021। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 14 नवंबर को देवउठनी एकादशी है। इस दिन तुलसी विवाह भी किया जाता है। जानिए 14 नवंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहेगा। आज आप अधिक मेहनत के कारण अपने कुछ कार्यों को आगे के लिए टाल सकते हैं, जिसके कारण आपके मन में उथल-पुथल रहेगी, लेकिन फिर भी आप उन कार्यों को आगे के लिए ही टाल देंगे। यदि आपके व्यापार में आपका धन कहीं अटका हुआ था, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकता है। आज आपको अपने घर परिवार में पूरी बात जाने बिना किसी पर भी नहीं बरसना है। यदि आपने ऐसा किया, तो आप को खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है।

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज घर परिवार में आपकी कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, जिसके कारण आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा, लेकिन फिर भी आप अपनी जिम्मेदारियों को आसानी से पूरा करने में सफल रहेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को आज कोई नया काम सौंपा जा सकता है, लेकिन वह अपने सीनियर्स की सलाह से उस कार्य को समय से पूरा कर पाएंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज कोई सरप्राइस मिल सकता है।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपकी अपने मित्रों व सगे संबंधियों से मुलाकात लाभदायक रहेगी, लेकिन आज आपको अपने किसी भी कार्य को भाग्य के भरोसे नहीं छोड़ना है। आज आप अपने जीवनसाथी को कुछ कड़वी बातें बोल देंगे, जिसके कारण वह आपसे नाराज हो सकती हैं। यदि ऐसा हो, तो उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करें। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में भी सम्मिलित हो सकते हैं।

कर्क राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। किसी जरूरी काम से की गई यात्रा लाभदायक साबित होगी। आपका व्यवहार दूसरों को प्रभावित करेगा। हर तरह के मामलों में आप शांत मन से विचार करेंगे। भविष्य में होने वाले किसी काम की तैयारी आज से ही शुरू कर देंगे। अपनों का साथ मिलने से आप खुश रहेंगे। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा और किसी रिश्तेदार से आर्थिक सहायता भी मिलेगी। सहकर्मी आपसे प्रसन्न रहेंगे।

सिंह राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने से आपको फायदा होगा। किसी अनुभवी की मदद से आपको धन लाभ की प्राप्ति होगी। पहले किए गए कार्यों से आपको लाभ होगा। साथ ही संतान सुख की प्राप्ति भी होगी। दिन आपके फेवर में होने के कारण आप खुश रहेंगे। छात्रों को पढ़ाई पर ज्यादा धयान देने की जरूरत है। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी। लवमेट्स एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे।

कन्या राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। कोई काम पूरा होने में थोड़ी अड़चन आएगी लेकिन समय रहते ही कार्य को पूरा कर लेंगे। किसी अनुभवी की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। समाज के लोग आपके पक्ष में रहेंगे। दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा जागरूक रहने की जरूरत है। किसी भी तरह के पारिवारिक विवाद से बचना चाहिए। अगर आप पार्टनरशिप में कोई कार्य कर रहे हैं तो धैर्य बनाए रखना चाहिए। आपकी मेहनत रंग लाएगी।

तुला राशि

आज आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। किसी सहकर्मी से जरूरी काम पर रोचक चर्चा होगी। दूसरों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। कारोबार को बढ़ाने के लिए कुछ खास लोगों से मदद मिलेगी। बड़े भाई-बहन से कोई अच्छा गिफ्ट मिलेगा। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारी काम की तारीफ करेंगे। अचानक धन लाभ के मौके मिलेंगे। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। बच्चों के साथ घर पर समय बिताएंगे जिससे मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। इसके अलावा ऑफिस में सहयोगी आपके काम से काफी प्रभावित होंगे। कुछ लोग आपसे काम सीखने की चाह रखेंगे। आपको अपने सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। आपने आप को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। परिवार में सबका सहयोग प्राप्त होगा। संतान पक्ष की किसी सफलता से आप बहुत खुश रहेंगे। आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा।

धनु राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। इस राशि के नौकरी करने वालों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। ऑफिस में काम ज्यादा होने की वजह से घर देर से पहुंचेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा। किसी दोस्त की समस्या सुलझाने में आप खुद भी उलझ सकते हैं। कार्यों की अधिकता के कारण थकावट महसूस होगी जिसका असर आपकी दिनचर्या पर भी पड़ेगा। परिवार में आर्थिक रूप से आपकी कुछ जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आपकी सभी समस्याएं सुलझ जाएंगी और दिन बेहतर रहेगा।

मकर राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश रहेंगे लेकिन आपकी सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा। ऑफिस में किसी टीम मेंबर से थोड़ी बहस हो सकती है इसलिए गुस्से पर कंट्रोल रखें। किसी काम को लेकर आपका नजरिया दूसरों से अलग रहेगा। जीवनसाथी के साथ बात करने से गलतफहमी दूर होगी। दूसरों की बातों में दखल देने से बचना चाहिए। किस्मत का सहयोग मिलेगा। लवमेट्स से उपहार मिलेगा।

कुंभ राशि

आज आपका दिन फायदेमंद रहेगा। धन लाभ के नए रास्ते खुले नजर आएंगे। ऑफिस में कोई ऐसा काम मिलेगा जिसके लिए आप बहुत दिनों से उत्सुक थे। इस राशि के विवाहितों के लिए दिन यादगार रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ फ्यूचर के बारे में बात करेंगे। नौकरी कर रहे लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर जाएंगे। दोस्तों के साथ आपके रिश्तें मजबूत होंगे।

मीन राशि

आज आर्थिक रूप से आपकी प्रगति हो सकती है। धन लाभ के नए अवसर आयेंगे। रुके हुए काम पूरे होने पर आपको खुशी का अनुभव होगा। सामाजिक कार्यों में आप बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। घर पर अचानक कुछ रिश्तेदार आएंगे। बड़े-बुजुर्गों के आशीर्वाद से जीवन में शांति और सद्भभाव बना रहेगा। आपके दाम्पत्य जीवन में नई खुशियों का संचार होगा। सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने के लिए कदम बढ़ाएंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी।


Next Story