Begin typing your search above and press return to search.

Suhani Shah Mind Reader: छत्तीसगढ़ में जादूगर सुहानी शाह का कार्यक्रम रद्द, पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार को बताया था झूठा...

Suhani Shah Mind Reader: छत्तीसगढ़ में जादूगर सुहानी शाह का कार्यक्रम रद्द, पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार को बताया था झूठा...
X
By Sandeep Kumar

Suhani Shah Mind Reader रायपुर। छत्तीसगढ़ के भिलाई में आयोजित फेमस मैजिशियन सुहानी शाह का कार्यक्रम रद्द हो गया है। पिछले दिनों सुहानी शाह के कार्यक्रम को लेकर भाजपा, बजरंगदल सहित हिन्दूवादी संगठनों ने विरोध किया था। विरोध बढ़ता देख कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। सुहानी का कार्यक्रम डॉ संतोष राय इंस्टिट्यूट के बुलाने पर आयोजित किया गया था। यह प्रोग्राम भिलाई के 11 जुलाई को होना था।

मालूम हो कि माइंड रीडर सुहानी शाह दिमाग पढ़ने में माहिर मैजिशियन है। सुहानी ने बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार को खारिज किया था और इसे एक कला बताया था। कई टीवी शो पर सुहानी ने माइंड रीडिंग को लेकर लाइव प्रोग्राम भी किये थे।

सुहानी के लाइव कार्यक्रम के बाद से ही हिंदूवादी संगठनों ने उनका विरोध किया था।

भिलाई में कार्यक्रम होने की जानकारी मिलने के बाद से ही भाजपा और बजरंगदल ने सुहानी के कार्यक्रम का जमकर विरोध किया था। संगठनों ने मैजिशियन पर हिन्दू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था। उन्होंने ने इस कार्यक्रम को रद्द करने के लिए दुर्ग कलेक्टर, एसपी को ज्ञापन भी सौंपा था। विरोध बढ़ता देख कार्यक्रम आयोजित करने वाले डॉ संतोष राय ने रद्द करने का फैसला लिया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि मशहूर मैजीशियन सुहानी शाह सिर्फ कक्षा पहली तक ही पढ़ी हैं। यह बात उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था। सुहानी माइंड रीडिंग की क्लास भी देती हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली सुहानी 2007 से अपना यूट्यूब चैनल भी चला रही हैं।2010 से माइक्रोब्लोगिंग साइट ट्विटर पर भी एक्टिव हैं।

सुहानी शाह का जन्म 29 जनवरी 1990 को राजस्थान के उदयपुर में हुआ। उनकी माता स्नेहलता गृहणी हैं. परिवार में उनका एक बड़ा भाई भी है। सुहानी शाह 7 साल की उम्र से ही मैजिक शो कर रही हैं। सुहानी ने अपना पहला जादू शो 22 अक्टूबर 1997 में किया था। जादू की दुनियां से वो इतनी प्रभावित हुई कि उन्होंने इस हुनर को सीखने का फैसला कर लिया। 2 साल इस कला कला को सिखा और 7 साल की उम्र से ही अपने करियर की शुरुआत कर दी।

उन्होंने अपना पहला शो केवल 7 साल की उम्र में ही लोगों के सामने किया. अपने शौक को पेशे में बदलने के लिए, सुहानी ने अपनी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा बीच में ही छोड़ दी और जादू सीखने में ध्यान केंद्रित किया। प्रदर्शन के बीच घर पर ही बैसिक शिक्षा ग्रहण करती रही और आज वह दोनों क्षेत्रों में कुशल प्रदर्शन कर रही है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट और भारतीय दिग्गज अभिनेताओं के सामने कई सुपरस्टार्स को अपने जादुई करतब दिखा चुकी हैं।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story