Begin typing your search above and press return to search.

सब इंस्पेक्टर सस्पेंड: रेप पीड़िता को समझौते के लिये बना रहा था दबाव, ऑडियो वायरल, SP ने किया निलंबित...

Bilaspur News CG
X

POLICE CG

By NPG News

मुंगेली 24 मार्च 2022। बलात्कार पीड़िता को समझौते के लिये दबाव बनाने वाले थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि मामला फरवरी माह का है पर ऑडियो वायरल होने के बाद ये करवाई एसपी ने की हैं।

दरसअल मामला मुंगेली के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जांजगीर जिले के शिवरीनारायण थाना क्षेत्र में रहने वाला एकलव्य साहू छतीसगढ़ सशत्र बल की दूसरी बटालियन में आरक्षक है। उसकी पोस्टिंग वर्तमान में सुकमा में है।

एकलव्य साहू की शादी कुछ माह पहले मुंगेली में तय हुई थी। इसके बाद से एकलव्य और मुंगेली निवासी युवती की सगाई हुई थी। सगाई के बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गयी। और दोनों के बीच मे संबंध भी बना। शारीरिक संबंध बनाने के बाद सगाई तोड़ते हुए शादी करने से इंकार कर दिया।

परेशान होकर पीड़िता व उसके घर वालो ने सामाजिक बैठक बुलाई पर फिर भी आरक्षक ने शादी करने से इंकार कर दिया। परेशान होकर पीडिता ने इसकी शिकायत मुंगेली के कोतवाली थाना में की थी। थाना प्रभारी संजीव ठाकुर ने एफआईआर लेने की बजाय पहले पीड़िता पर समझौते के लिए दबाव बनाया और फोन पर बात भी की। बातचीत का ये ऑडियो पीड़िता ने वायरल कर दिया।

हालांकि ऑडियो एफआईआर होने के पहले का है पर जो अब वायरल हुआ है। ऑडियो में थाना प्रभारी यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि केस कर के कुछ नही होने वाला है तुम समझौता कर लो और इसके लिए जितना पैसा चाहिए मैं दिलवा दूंगा। जब पीड़िता ने इसके लिए मना किया तो थाना प्रभारी कह रहे हैं कि तो फिर ठीक है मैं लड़के वालों को कह देता हु कि अग्रिम जमानत करवा लें और तुम लड़ती रहना जिंदगी भर। इसके साथ ही पीड़िता को हतोत्साहित करते हुए थाना प्रभारी कह रहे है कि तुम्हारा गुप्तांग परीक्षण होगा बलात्कार की पुष्टि के लिए।

मामले में 1 फरवरी को एफआईआर दर्ज कर ली गयी है पर अब तक आरोपी आरक्षक की गिरफ्तारी नही हुई हैं। ऑडियो सामने आने के बाद पहले मुंगेली एसपी ने अन्य एक निरीक्षक व तीन उपनिरीक्षक के ट्रांसफर के क्रम में थाना प्रभारी मुंगेली संजीव ठाकुर को लाईन अटैच किया था। फिर दूसरा आदेश निकालते हुए थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।




Next Story