Begin typing your search above and press return to search.

सब इंस्पेक्टर भर्ती: अभ्यर्थी फिर करेंगे आंदोलन, 25 मार्च को प्रदर्शन रैली...

सब इंस्पेक्टर भर्ती: अभ्यर्थी फिर करेंगे आंदोलन, 25 मार्च को प्रदर्शन रैली...
X
By NPG News

रायपुर 24 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा निकाली गई उप निरीक्षक के 975 पदों पर रुकी भर्ती परीक्षा को लेकर अब अभ्यर्थी फिर से आंदोलनरत होते नजर आ रहे है। अभ्यर्थियों ने अब इस भर्ती को लेकर 25 मार्च को बिलासपुर में एक दिवसीय प्रदर्शन और रैली का आयोजन रखा है। ये प्रदर्शन गांधी चौक मैदान से नेहरू चौक बिलासपुर में सुबह 9 बजे से शुरू होगी। साथ ही एसआई भर्ती के अभ्यर्थियों ने चेतावनी भी दी है कि, आने वाले 10 दिनों के अंदर अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वो रायपुर राजधानी में बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

अभ्यर्थियों की क्या है मांग

दरअसल 2018 में छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के द्वारा 2018 में 655 पदों पर उपनिरीक्षक, प्लाटून कमांडर, सूबेदार के पदों पर भर्ती निकाली गई थी। लगभग 1 लाख 27 हजार 402 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इसके बाद ये भर्ती प्रक्रिया रुक गई थी। फिर 2021 में 320 पद और बढ़ाकर टोटल 975 पद कर दिए गए थे, लेकिन तब से ही इन पदों पर भर्ती रुकी हुई है।

इस संबंध में उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी सुनील कुमार ने कहा कि, 2018 से हमें भर्ती जल्द शुरू हो जाएगी, ऐसा कहा गया था। भर्ती को 2019 अंत तक खत्म हो जाना था वो अभी तक शुरू भी नहीं हुई है। कोरोना में चुनाव हुए लेकिन भर्ती नहीं। अब हालात ये है कि, 2018 से आवेदन किये हुए अभ्यर्थी इस लेट लतीफी की वजह से बेरोजगार है। साथ ही कई अभ्यर्थियों की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण मानसिक तनाव में गुजर रहे है।

Next Story