Begin typing your search above and press return to search.

क़द्दावर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का बयान - "कांग्रेस का पतन देखा नहीं जा रहा"... CM अशोक गहलोत का बयान -"कपिल कांग्रेसी संस्कृति के नहीं,ABC नहीं जानते"

क़द्दावर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का बयान - कांग्रेस का पतन देखा नहीं जा रहा... CM अशोक गहलोत का बयान -कपिल कांग्रेसी संस्कृति के नहीं,ABC नहीं जानते
X
By NPG News

नई दिल्ली,15 मार्च 2022। पाँच राज्यों में चुनाव में बेहद निराशाजनक नतीजों से जूझती कांग्रेस के इस संक्रमण काल के बीच क़द्दावर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल का बयान कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को फिर सवालों के घेरे में ले आया है। कपिल सिब्बल ने कांग्रेस को लेकर लंबे बयान में दो बातें कहीं हैं। पहली यह कि कांग्रेस को सबकी कांग्रेस बननी चाहिए ना कि घर की कांग्रेस और दूसरा यह कि असली कांग्रेस सबकी कांग्रेस है,जो लोग घर के कांग्रेसी नहीं है, उनके दृष्टिकोण को भी सुनना चाहिए। इस बयान पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रतिक्रिया देते हुए कपिल सिब्बल को कांग्रेस का एबीसी नहीं जानने वाला निरुपित कर दिया है, जिसके बाद कपिल सिब्बल का बयान और तेज़ी से वायरल हो रहा है।

मानव संसाधन समेत पाँच से अधिक विभागों के मंत्री रह चुके कपिल सिब्बल ने कहा

"कांग्रेस का जिस तरह पतन हो रहा है, वह देखा नहीं जा रहा है.मैं अंतिम सांस तक सबकी कांग्रेस के लिए संघर्ष करता रहूंगा. सबकी कांग्रेस का मतलब सिर्फ एक साथ ही नहीं होना है, बल्कि भारत में उन सभी लोगों को एक साथ लाना है जो बीजेपी को नहीं चाहते हैं. हमें ऐसा दृष्टिकोण अपनाना होगा जिसमें परिवर्तन की सभी ताकतें, जो इस देश में सभी संस्थानों के इस निरंकुश कब्जे के खिलाफ हैं, को एक साथ आ सकें,ममता बनर्जी दूर हुईं, शरद पवार दूर हुए, ये सब कांग्रेसी थे लेकिन सभी दूर चले गए हैं.हमें इन सबको साथ लाना है"

कपिल सिब्बल ने इंडियन एक्सप्रेस से साक्षात्कार में आगे कहा है

"कांग्रेस को सबकी कांग्रेस बनानी चाहिए न कि घर की कांग्रेस.आज कांग्रेस में कुछ लोग घर के कांग्रेसी हो गए हैं जबकि कुछ लोग सबकी कांग्रेस के हैं. असली कांग्रेस सबकी कांग्रेस हैं. इसलिए जो लोग घर के कांग्रेसी नहीं हैं उनके दृष्टिकोण को भी सुनना चाहिए"

इस बयान के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बयान देते हुए कपिल सिब्बल को कांग्रेसी संस्कृति से नावाक़िफ़ और कांग्रेस का एबीसी नहीं जानना वाला निरुपित किया है।राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा

कपिल सिब्बल कांग्रेस संस्कृति के व्यक्ति नहीं हैं। वह एक प्रसिद्ध अधिवक्ता हैं जिन्होंने कांग्रेस में प्रवेश किया। सोनिया जी और राहुल जी ने उन्हें बहुत मौके दिए हैं। कांग्रेस के एबीसी को नहीं जानने वाले व्यक्ति से इस तरह के बयान देने की उम्मीद नहीं है"

कपिल सिब्बल के इस बयान के आने के ठीक बाद जो हलचल 24 अकबर रोड हुई उसमें पहली प्रतिक्रिया उन पाँच राज्यों के पीसीसी अध्यक्षों से इस्तीफ़े देने के निर्देश के रुप में आई है।

Next Story