Begin typing your search above and press return to search.

सीएम के खिलाफ विमान में नारेबाजी, तीन नेताओं पर इंडिगो की उड़ान पाबंदी... जानें पूरा मामला

सीएम के खिलाफ विमान में नारेबाजी, तीन नेताओं पर इंडिगो की उड़ान पाबंदी... जानें पूरा मामला
X
By NPG News

डेस्क। केरल के सीएम पिनाराई विजयन कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना कर रहे हैं। सभी विपक्षी पार्टियों ने एकजुट होकर सीएम पिनाराई विजयन पर इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है। इस बीच, सोमवार को इस्तीफे की मांग को लेकर एक विमान में केरल के मुख्यमंत्री विजयन के खिलाफ नारेबाजी की।

13 जून को दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कन्नूर से उड़ान भरने वाले इंडिगो के विमान के अंदर मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की थी। विजयन जब तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर उतरे तब जहाज पर सवार जयराजन ने कथित तौर पर दो प्रदर्शनकारियों को एक तरफ धकेल दिया था।

इसे लेकर एयरलाइन द्वारा गठित एक आंतरिक समिति ने जांच के बाद तीनों नेताओं के खिलाफ दो सप्ताह का उड़ान प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि दोनों युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ दो सप्ताह की पाबंदी लगाई गई हैं। जयराजन पर पाबंदी की अवधि अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि यह तीन सप्ताह की हो सकती है।

मामले में अभी इंडिगो की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।जयराजन ने सोमवार को मीडिया से कहा कि उन्हें उड़ान पाबंदी को लेकर अभी कोई सूचना नहीं मिली है। वहीं, युकां नेाता फरजीन माजिद ने एक मलयालम टीवी से कहा कि उन्हें एक नोटिस मिला है। इसमें दो सप्ताह की उड़ान पाबंदी का जिक्र है।

बता दें, पिछले माह केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि उनका मंत्रालय इंडिगो की कन्नूर-तिरुवनंतपुरम उड़ान में हुई घटना को लेकर जल्द कार्रवाई करेगा। डीजीसीए के नियमों के अनुसार हंगामा करने वाले यात्रियों के खिलाफ कोई एयरलाइंस खास अवधि की उड़ान पाबंदी लगा सकती है।

सोना तस्करी मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश के मुख्यमंत्री और उनके परिवार पर आरोप लगाने के बाद से ही सीएम विजयन को कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

Next Story