Begin typing your search above and press return to search.

नोटों से खचाखच भरी अलमारियां: कारोबारी के ठिकानों पर जीएसटी छापा, मिला इतना कैश कि 24 घंटे से जारी है नोटों की गिनती... 4 मशीनें कम पड़ीं

नोटों से खचाखच भरी अलमारियां: कारोबारी के ठिकानों पर जीएसटी छापा, मिला इतना कैश कि 24 घंटे से जारी है नोटों की गिनती... 4 मशीनें कम पड़ीं
X
By NPG News

नई दिल्ली 24 दिसम्बर 2021। उत्तर प्रदेश के पीयूष जैन नामक व्यवसायी के यहां इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की है। इसमें करोड़ों रुपये का कैश बरामद हुआ है। नोटों के बंडलों से भरी अलमारियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं। पीयूष जैन कानपुर के नामी परफ्यूम व्यवसायी हैं और समाजवादी पार्टी व अखिलेश यादव के काफी करीबी माने जाते हैं। पीयूष जैन ही वह शख्स हैं, जिन्होंने समाजवादी परफ्यूम को लॉन्च किया था।


गुरुवार दोपहर को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने जैन के घर पर रेड डाली थी। आनंदपुरी इलाके में पीयूष जैन के घर में बड़े-बड़े कार्टन्स में नोट भरे मिले हैं। इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। खास बात यह है कि पीयूष जैन अखिलेश यादव के करीबी हैं और उन्होंने पिछले दिनों समाजवादी इत्र लॉन्च किया था।

छापे के जो फोटो सामने आए, उनमें दिख रहा है कि अलमारी में कार्टन में भरकर नोट रखे गए थे। 500 रुपए के नोटों की गडि्डयों के बंडल बनाकर पूरा कैश रखा गया था। इन बंडलों को ऐसे पैक कर रखा गया था कि इन्हें आराम से कहीं भी कोरियर किया जा सके। सूत्रों ने बताया कि IT की टीम नोट गिनने की चार मशीनें लेकर पहुंची थी। शुक्रवार सुबह एसबीआई की कल्याणपुर ब्रांच से नोट गिनने के लिए 2 मशीनें और बुलाई गई है। गुरूवार शाम 6 बजे से यहां नोटों की गिनती जारी है। बताया जा रहा है कि नगदी 150 करोड़ रुपए से भी ज्यादा हो सकती है।

IT सूत्रों ने बताया कि रकम इतनी ज्यादा थी कि देर रात तक 4 मशीनों से 40 करोड़ रुपए गिन पाए। बाकी नोटों की गिनती आज होगी। नोट गिनने के लिए SBI के अधिकारियों को भी बुलाया गया है। उनकी मदद से कैश की गिनती की जा रही है।

इन नोटों को रखने के लिए इनकम टैक्स ने अबतक 6 स्टील के बड़े-बड़े बक्से मंगा लिए हैं। इन बक्सों में नोट सील करके इनकम टैक्स की टीम ले जाएगी. अभी छापे की कार्यवाही खत्म नहीं हुई है। पीयूष जैन कन्नौज की इत्र वाली गली में अपना इत्र का कारोबार करते हैं। इनके कन्नौज, कानपुर के साथ मुंबई में भी ऑफिस हैं. इनकम टैक्स को इनकी लगभग चालीस से ज्यादा ऐसी कम्पनियां मिली है, जिनके माध्यम से पीयूष जैन अपना इत्र कारोबार चला रहे थे। आज भी कानपुर की ज्यादातर पान मसाला यूनिट, पान मसाला कम्पाउंड पीयूष जैन से ही खरीदती है. इसी चक्कर में पीयूष जैन कन्नौज से कानपुर आकर आनंद पूरी में रहने लगे थे।

समाजवादी इत्र की लांचिंग में पहुंचे थे अखिलेश पीयूष जैन ने एक माह पहले समाजवादी इत्र की लांचिंग लखनऊ में की थी।यह लांचिंग समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के हाथों की गई थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि 2022 के चुनावों को देखते हुए यह इत्र 22 फूलों से बनाया गया है। इसकी खुशबू देश ही नहीं, विदेश तक फैलेगी। लांचिंग के समय सपा एमएलसी पम्पी जैन ने कहा था कि यह इत्र ऐसा है, जिसके इस्तेमाल से समाजवाद की खुशबू आएगी और 2022 में नफरत खत्म कर सभी में प्रेम बढ़ाएगी।

Next Story