Begin typing your search above and press return to search.

शनिवार राशिफल: ये राशि वाले लाल फूल और रोली से सूर्य देव की करे पूजा, मिलेगा लाभ... जानिए कौन सा रंग किन राशियों के लिए होगा शुभ...

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

Astro- 'शांति सुमन'

NPG DESK I सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

आज का पंचांग :

आज 24 सितंबर शनिवार

तिथि - चतुर्दशी तिथि 03:12 AM तक फिर अमावस्या

नक्षत्र- - -पूर्व फाल्गुनी 05:07 AM तक फिर उत्तर फाल्गुनी

योग- शुभ

राहुकाल - 09:19 AM से 10:49 AM तक

चन्द्रमा - सिंह राशि पर संचार करेगा

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज का दिन मन में आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। जीवनसाथी को सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। बिजनेस में वृद्धि होगी। जरूरतमंद को भोजन करायें, दूसरों से मदद मिलती रहेगी। बिजनेस में विध्न आ सकते हैं। किसी भी कार्य का आयोजन संभलकर करें। ऑफिस में अधिकारियों के साथ तनाव रहेगा। बच्चों को अकेले ना छोड़े।

आज का शुभ रंग - लाल

आज का मंत्र- लाल फूल और रोली से सूर्य देव की पूजा करें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज परेशानियों से भरा होगा। धन हानी का सामना करना पड़ेगा। परिवार के साथ मस्ती करेंगे। सकारात्मक विचारों को महत्व दे। बिजनेस में लाभ होने वाला है। नौकरी के लिए काम से भरा दिन रहने वाला है । सेहत अच्छा रहेगा। बच्चों को अकेले बाहर ना भेजे। टेक्निकल या कम्यूनिकेशन के फील्ड में नाम होगा।

आज का शुभ रंग- सफेद।

आज का मंत्र- सूर्य उपासना और रवि व्रत करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले धैर्य में कमी आएगी। आत्मविश्वास भी कम होगा। परिवार की समस्याएं परेशानी का कारण बनेगी। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। अपने काम की गति पर ध्यान देने की जरूरत है। बिजनेल काम के पीछे धन खर्च होगा। नकारात्मक विचार और क्रोध को दूर रहे, बहुत सी मुसीबतों से बचेंगे। प्रेम संबंधों में नए सम्बंध स्थापित करते समय सावधानी रखें।

आज का शुभ रंग- हरा।

आज का मंत्र – लाल फूल और रोली से सूर्य देव की पूजा करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज मेहनत और क्षमता के बल पर सफलता हासिल करने का दिन है। जातक के मनके हिसाब से सारे काम पूरे होंगे। घर में सबके साथ रिश्ते मजबूत होंग। सामाजिक मान- सम्मान में वृद्धि होगी। विवाहित लोगों को उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। बिजनेस के लिए यात्रा पर जा सकते है।

आज का शुभ रंग- नारंगी।

आज का मंत्र- मंगलवार का व्रत और दान करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज बहुत अच्छा नहीं है। बहुत परिश्रम से सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा और नहीं भी, परिवार में सम्बंधों को लेकर संभल कर रहें। वाद-विवाद न करें। सोच-विचार कर बोलना उचित रहेगा। नकारात्मक विचार न चाहते हुए भी हावी रहेंगे। सेहत को लेकर सचेत रहें। बच्चों का ख्याल रखें।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- किसी धार्मिक स्थल के निर्माण में सहयोग करेंगे।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए मन में नकारात्मक विचार आएंगे। शैक्षिक कार्यों में रुकावटें आएंगी। संतान को सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। पैसों के मामले में स्थिति मजबूत होगी। उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है। जातक को स्वभाव और वाणी पर संयम रखना पड़ेगा। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। बिजनेस में दोस्त के साथ पार्टनरशिप करेंगे।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र- ऊं सूर्याय नम: का जप करें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले अच्छा दिन है। सेहत को लेकर परेशान व सजग रहेंगे। खान-पान में सावधानी बरतें। पारिवारिक दृष्टि से दिन सामान्य है। बिना मतलब के वाद-विवाद से बचे। बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे। किसी की मदद करने के लिए आगे आएंगे। नौकरी व बिजनेस में सामान्य रहेगा।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- आप सूर्य की पूजा और शिव मंदिर में जाएं।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज अच्छा होगा। आपके लिए सबसे लकी दिन होगा। ऑफिस में किए गए काम के परिणाम मिलने का योग है। फालतू खर्च से बचें। परिवार के साथ दिन न बहुत अच्छा और न बहुत खराब रहने वाला है।मन को शांत रखने का प्रयास करेंगे।पड़ोसी की मदद करेंगे।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज सूर्य नमस्कार और धार्मिक कृत्य से दिन शुरू करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। ऑफिस में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। गृहस्थ जीवन में सुख- शांति का अनुभव करेंगे। गर्लफ्रेंड से मिलना होगा। आय में वृद्धि होगी। वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। अविवाहितों के वैवाहिक संयोग बनेंगे। किसी बड़े की सलाह फायदेमंद साबित होगा। अपने सेहत के प्रति सजग रहे।

आज का शुभ रंग- ऑरेंज

आज का मंत्र- सूर्य को हर दिन अर्ध्य दें, लाभ होगा।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले भाग्यवृद्धि के अवसर मिलेंगे। जातक के सकारात्मक विचार दूसरों को परिवार को फायदा मिलेगा। सेहत के लिहाज से आप फिट रहेंगे। जातक और भी अच्छा रखने के लिये व्यायाम करें। अपनी माता का भी पूरा ख्याल रखें। मन में तनाव की स्थिति रहेगी। बातचीत में संयम बरतें। किसी वजह से परेशान रहेंगे।

आज का शुभ रंग-लाल

आज का मंत्र- धन प्राप्ति के लिए उगते हुए सूर्य को थोड़ी देर देखकर सूर्य मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन पढ़ाई कर रहे है,उनके मन में पढ़ाई को लेकर नई ऊर्जा आयेगी। घर की खुशहाली में वृद्धि होगी। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। आस-पास का माहौल अच्छा बना रहेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां ला सकती हैं। नियंत्रण रखें। जीवनसाथी के साथ तलाक की स्थिति बन रही है। रिश्तों को लेकर सचेत रहे।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज क दिन गरीबों को भोजन करायें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन घर में सुख- शांति और आनंद का माहौल बना रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। सेहत अच्छा रहेगा। घर में सबका सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान में बढ़ोतरी होग। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। परिवार में आपसी मनमुटाव बढ़ सकते हैं। बिजनेस पर ध्यान दें।

आज का शुभ रंग- बैंगनी

आज का मंत्र- सूर्य और हनुमानजी की पूजा करें।

Next Story