Begin typing your search above and press return to search.

अगले तीन दिन कड़ाके की ठंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान सहित इन राज्यों में होगी बारिश... मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अगले तीन दिन कड़ाके की ठंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान सहित इन राज्यों में होगी बारिश... मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
X
By NPG News

नईदिल्ली 27 दिसम्बर 2021।भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अभी और कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार यानी 29 दिसंबर तक कुछ उत्तरी राज्यों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। आज और कल (27 और 28 तारीख) जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। उत्तराखंड में आज से शुरू होकर बुधवार तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। केंद्रीय मौसम पूर्वानुमान एजेंसी के ताजा अपडेट के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में भी सोमवार और मंगलवार को बारिश होने की संभावना है।

मंगलवार (28 दिसंबर) को पूर्वी और उससे सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी गरज के साथ छींटे पड़ने, बिजली गिरने और ओलावृष्टि की संभावना है।

मध्य भारत में, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बारिश का अनुमान है, जबकि पूर्वी हिस्से में बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में 28 से 30 दिसंबर के दौरान बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक 27 और 28 तारीख को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में अलग-अलग गरज, बिजली और ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है। वहीं 28 और 29 तारीख को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में, 28 दिसंबर को पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने बिहार में दो दिनों, बुधवार और गुरुवार को शीत लहर की स्थिति की भविष्यवाणी की है, जबकि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 31 दिसंबर को इसी तरह की स्थिति देखने की संभावना है। आईएमडी ने अपने दैनिक अपडेट में कहा कि 31 दिसंबर को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना है।


Next Story