Begin typing your search above and press return to search.

स्कूटी वाले का 117 बार हुआ चालान: लग चुका है 30 हजार का जुर्माना, लेकिन नहीं भरा एक भी चालान, फिर ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

स्कूटी वाले का 117 बार हुआ चालान: लग चुका है 30 हजार का जुर्माना, लेकिन नहीं भरा एक भी चालान, फिर ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्‍थे
X
By NPG News

हैदराबाद 17 नवम्बर 2021. हैदराबाद में एक ऐसा व्‍यक्ति पकड़ा गया है, जिसने पिछले 7 साल में कई ट्रैफिक नियम तोड़े और 117 चालान कटे, लेकिन उसने इनमें से एक भी चालान नहीं भरा. अब वह पुलिस के हत्‍थे चढ़ा है. फरीद खान ने सात साल से एक भी चालान का जुर्माना नहीं भरा। पुलिस ने दोपहिया वाहन को जब्त कर लिया और फरीद खान को लंबित चालान का भुगतान कर अपनी बाइक ले जाने के लिए कहा।

पुलिस के मुताबिक, उसका लगभग 30 हजार रुपये का चालान बकाया है। पुलिस ने उसके वाहन (स्कूटी) को जब्त कर लिया और उसे नोटिस जारी किया कि यदि वह अपना वाहन वापस चाहता है तो उसे ब्याज सहित जुर्माना अदा करना होगा। खान को एक कानूनी नोटिस भी भेजा गया था, जिसमें कहा गया था कि वह चालान को भरे, नहीं तो उसके वाहन को जब्त करने के लिए आरोप पत्र दायर किया जाएगा।

ई-चालान वेबसाइट के मुताबिक, 2014 से जारी ज्यादातर चालान बिना हेलमेट या गलत पार्किंग के कारण काटा गया। इसके अलावा कुछ चालान ड्राइव करते समय सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने से भी जुड़े थे. कुछ जुर्माना गलत साइड पर ड्राइविंग करने से संबंधित है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि उसके पंजीकरण की जांच करने पर पता चला कि उसकी गाड़ी पर 29,720 रुपये के 117 चालान कट चुके हैं।


Next Story