Begin typing your search above and press return to search.

शनिवार राशिफल: भाईदूज पर वृष, मिथुन, कर्क, राशि वालों के लिए शानदार रहेगा आज का दिन... कुंभ, धनु, राशि वाले अपने स्वास्थ्य का रखे ध्यान... जानिए बाकियों का हाल

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 6 नवम्बर 2021 आज कार्तिक माह शुक्ल पक्ष प्रतिपदा के दिन सूर्योदय के समय विशाखा नक्षत्र व चन्द्रमा तुला राशि में है। सूर्य भी तुला राशि में व शनि गुरु मकर में हैं। शेष ग्रह स्थितियां पूर्ववत हैं। आज चन्द्रमा का तुला राशि में गोचर मिथुन व सिंह के जातकों को लाभान्वित करेगा। मिथुन व कुंभ राशि के जातक व्यवसाय में प्रगति करेंगे। बैंकिंग व मीडिया में तुला व कुम्भ के जातक सफल रहेंगे। मिथुन व सिंह राशि के राजनीतिज्ञ कूटनीतिक सफलता की प्राप्ति करेंगे। आइए अब जानते हैं प्रत्येक राशियों का विस्तृत राशिफल।

मेष राशि

आप स्वभाव से रोमांचित हैं, लेकिन आज आप खुद को अपने निजी जीवन से अधिक अपने काम पर ध्यान केंद्रित करते हुए पाएंगे. यह पूरी तरह से ठीक है, वास्तव में, यह आपके लिए फायदेमंद है. आपके लिए आज का सबसे अच्छा काम यह है कि आप अपने निजी जीवन को अपने दिमाग में रखें और अपने पेशेवर जीवन को आगे बढ़ाएं. आपको काम पर एक अच्छा अवसर प्राप्त होने की संभावना है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप हिस्सा खेलने के लिए तैयार हैं.

वृष राशि

आज दिल में बहुत खुशी रहेगी और काफी समय भाई बहनों या दोस्तों के साथ गुजारेंगे. इससे आपकी मानसिक ऊर्जा बढ़ेगी. अपने जीवनसाथी से मतभेदों को दूर करने का प्रयास करें. काम के क्षेत्र में आपको फोकस अधिक करना होगा और व्यर्थ की बातों पर ध्यान नहीं देना होगा. तभी आप अच्छा काम कर पाएंगे. पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा और आप को अच्छा लाभ भी मिलेगा क्योंकि परिवार के लोग आपके साथ रहेंगे. स्वास्थ्य के मामले में दिन थोड़ा सा कमजोर हो सकता है, इसलिए सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें.

मिथुन राशि

आर्थिक दृष्टि से समय उत्तम रहेगा. संतान की तरफ से आपको शुभ समाचार मिलेंगे. भविष्य को लेकर कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं. शुभचिंतकों और दोस्तों का समर्थन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और आपको समय-समय पर अच्छी सलाह मिलेगी. आप अपने दिल की भावना किसी के साथ बांट सकते हैं. दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम आपको कैंसिल करना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में किसी बात को लेकर उलझन बनी रहेगी.

कर्क राशि

आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं. आज आनंद की प्राप्ति के लिए आपको अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने की आवश्यकता है. निश्चित ही घर में खुशियों का आगमन होगा. पारिवारिक परेशानियां आज खुद-ब-खुद दूर हो जाएगी. जिससे आप राहत महसूस करेंगे. आज कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा. कार्यक्षेत्र में बढोत्तरी के नये अवसर खोजने होंगे. आज आप पूर्व में किये किसी कार्य को लेकर उलझन में रहेंगे. परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी.

सिंह राशि

क्या ऐसा कुछ है जो आप करने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन ऐसा नहीं कर सकते थे? खैर फिर आज आपके लिए आगे बढ़ने और इसे खत्म करने का दिन है. आप आज ऊर्जा से भरपूर होने जा रहे हैं, और आप अपने आप को अपनी टू-डू सूची में सब कुछ पूरा करने में सक्षम होने जा रहे हैं जो आपने सोचा था. यदि आपके पास खाली समय है (जो आप निश्चित रूप से करेंगे), तो अगले दिन के लिए भी कार्य समाप्त करें. इस तरह, कल उतना व्यस्त नहीं होगा.

कन्या राशि

इनकम के नजरिए से आज का दिन बड़ा लाभदायक रहेगा और आपके पास एक से ज्यादा जगहों से पैसा आ सकता है. आप अपने कामों में सफलता प्राप्त करने से काफी मजबूती से खड़े होंगे. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. किसी से झगड़ा मोल लेना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है, इसलिए अपने काम से काम रखेंगे, तो बेहतर होगा. दांपत्य जीवन के लिए दिन काफी सामान्य रूप से बीतेगा. हालांकि प्रेम जीवन में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान कोई भी यात्रा करने से आपको बचना होगा. पारिवारिक तनाव को बढ़ने से रोकने की कोशिश करें.

तुला राशि

आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा. परिवारजनों के साथ अनबन होने की संभावनाएं रहेंगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. आपकी इनकम बढ़ने के भी चांस ज्यादा है. आपका मन काम में लगेगा. वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें. विश्वासघात से सावधान रहें. रोजमर्रा के काम बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे. पार्टनर के साथ ईमानदारी की बात आपके लिए फायदेमंद रहेगी.

वृश्चिक राशि

आज आपका ध्यान रचनात्मक कार्यों में रहोगा. आज आप कोई नई योजना बनाएंगे. बिजनेस के सिलसिले में विदेश जाने की प्लानिंग बन सकती है. आज आपके काम की तारीफ होगी. आज आपका प्रमोशन होने का योग बन रहा है. सरकारी एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को अभी थोडा इंतज़ार करना होगा , लेकिन आज आपको किसी मल्टीनेशनल कंपनी से ऑफर आ सकता है. प्रॉपर्टी डीलरस को पुरनी बिल्डिंग के क्रय-विक्रय से लाभ होगा. संतान के प्रति विश्वास बढ़ेगा. बिजनेस में संतान का पूरा सपोर्ट भी मिलेगा. धनलाभ होने के आसार बन रहे हैं.

धनु राशि

आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा और मानसिक तनाव भी बढ़ा चढ़ा हो सकता है, जिससे कामों में दिक्कतें हो सकती हैं. हालांकि भाग्य की कृपा से कई रुके हुए काम बन सकते हैं और धन की प्राप्ति हो सकती है. आज का दिन यात्रा पर जाने के लिए काफी अच्छा रहेगा और इस यात्रा से आपको मनचाही खुशी मिलेगी. आज संभव है कि आपके जीवन में कोई नया व्यक्ति आए, जो आपको बहुत प्यार दे और आप उसके हरदम अजीज बन जाएं. यदि आप शादीशुदा हैं, तो दांपत्य जीवन में आज का दिन थोड़ा सा कमजोर रहेगा और कुछ बातों को लेकर आपका जीवन साथी आपसे नाराज हो सकता है, इसलिए उन्हें मनाने की कोशिश करें. मगर ध्यान से जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं, उन्हें आज दिक्कतें होंगी क्योंकि आज अपने प्रिय से मिल पाने में कुछ समस्याएं आएंगी.

मकर राशि

शैक्षणिक कार्यों में आज आपका मन लगेगा. आज का दिन आपके लिए सामान्य होने वाला हैं,लव पार्टनर से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता हैं. राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. सेहत अच्छी रहेगी, तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और नियमित व्यायाम करते रहें. आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है, जिस कारण आप दु:खी हो सकते हैं. अपनी योजनाओं के बारे में किसी को कुछ ना बताएं. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में आज किसी बात को लेकर बॉस से आपको डांट पड़ सकती है. आज ज्यादा क्रोध करने से आपका काम बिगड़ सकता है बेहतर होगा कि आज किसी भी बात पर गुस्सा करने से बचें. आज पॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन शुभ है. परिवार में छोटे भाई से किसी बात पर तनाव हो सकता हैं. कालात्मक कार्यों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी. पढ़ाई में छात्रों के लिए आज का दिन जी-जान लगाकर पढ़ने का है. आज आपकी उलझने कम हो सकती है. आज धार्मिक स्थलों की यात्रा जीवनसाथी के साथ जाने पर शुभफल होगी.

मीन राशि

आज का दिन खरीदारी में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो आज उन्हें आपसे कोई तोहफा मिल सकता है और आपको उनका साथ मिलेगा क्योंकि वह आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की कोशिश करेंगे. यदि आप शादीशुदा हैं, तो संतान से अच्छे परिणाम आपको मिलेंगे और वह आपके सुख को बढ़ाने वाली साबित होंगी. आपकी इनकम तो बढ़ेगी ही इनकम को बढ़ाने वाले कुछ नए जरिए भी आपको आज मिल सकते हैं. जहां आप नौकरी करते हैं, वहां पर कुछ लोगों की आपसी झड़प भी हो सकती है. शाम का समय परिवार वालों के साथ बिताना चाहेंगे.


Next Story