Begin typing your search above and press return to search.

संजय राउत देर रात गिरफ्तार: 1,034 करोड़ के घोटाले में पूछताछ के बाद ईडी ने किया अरेस्ट, उद्धव पहुंचे राउत के घर

संजय राउत देर रात गिरफ्तार: 1,034 करोड़ के घोटाले में पूछताछ के बाद ईडी ने किया अरेस्ट, उद्धव पहुंचे राउत के घर
X
By NPG News

मुंबई। पात्रा चाॅल जमीन घोटाले मामले में संजय राउत से 16 घंटे की पूछताछ के बाद रविवार रात 12 बजे ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। राउत पर जांच में सहयोग न करने का आरोप है। ईडी की टीम ने 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में उनसे घंटों पूछताछ की। ईडी ने रात भर संजय राउत को हिरासत में रखा। आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले ईडी संजय राउत के मेडिकल के लिए जेजे अस्पताल लेकर पहुंची। ईडी संजय राउत को कोर्ट में पेश करने वाली है, जहां वह राउत की र‍िमांड मांग सकती है।

वहीँ दूसरी तरफ महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री और श‍िवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सोमवार दोपहर पार्टी सांसद संजय राउत के घर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ अरविंद सावंत समेत शिवसेना के कई नेता भी मौजूद हैं।

मालूम हो कि, संजय राउत पर ये कार्रवाई 1,034 करोड़ रुपयों के पत्रा चाल घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस के सिलसिले में हुई है। गिरफ्तारी से पहले दिन में राउत ने कहा था कि उनका किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। मैं मर जाऊंगा, लेकिन शिवसेना नहीं छोड़ूंगा।

मुंबई के चर्चित पत्रा चाल घोटाले से संबंधित मनी लांड्रिंग के मामले में संजय राउत से ईडी ने एक जुलाई को नौ घंटे पूछताछ की थी। उन्हें उसके बाद भी कई बार पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचने का समन दिया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे। रविवार सुबह सात बजे ईडी की टीम राउत के दादर एवं भांडुप स्थित आवासों पर पहुंच गई। दोनों घरों की तलाशी के साथ-साथ ईडी अधिकारियों ने दादर स्थित घर पर संजय राउत से पूछताछ भी शुरू कर दी थी।

ईडी के अनुसार, राउत के घर से 11.50 लाख रुपये नकद मिले हैं। राउत ने ईडी को बताया कि इसमें से 10 लाख रुपये पार्टी के हैं, जबकि डेढ़ लाख रुपये उन्होंने घर की मरम्मत के लिए रखे थे। ईडी ने संजय राउत को रविवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया।


Next Story