Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ का ये जिला देश में नंबर-1, कलेक्टर को गुड सर्विस एंट्री देने मिशन डायरेक्टर ने लिखा चीफ सिक्रेट्री को पत्र

राजनांदगांव जिले को ईनाम स्वरूप मिलेगा 3 करोड का अतिरिक्त आवंटन, कलेक्टर तारन सिनहा को प्रशंसा भी

छत्तीसगढ़ का ये जिला देश में नंबर-1, कलेक्टर को गुड सर्विस एंट्री देने मिशन डायरेक्टर ने लिखा चीफ सिक्रेट्री को पत्र
X
By NPG News

रायपुर, 27 जून 2022। नीति आयोग ने कार्यो के आधार पर देश के आकांक्षी जिलो की रैंकिंग जारी की है। रैंकिंग में छतीसगढ़ के राजनांदगांव जिला ने दो क्षेत्रों में बाजी मारी है। कृषि और जल संसाधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर देश मे प्रथम आया है। मिशन के डायरेक्टर ने मुख्य सचिव अमिताभ जैन को पत्र लिख राजनांदगांव के कलेक्टर तारन प्रकाश सिनहा और उनकी टीम को प्रशंसा के साथ ही कलेक्टर को गुड सर्विस एंट्री देने की सिफारिश की है।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन को लिखे खत में नीति आयोग के मिशन के डायरेक्टर राकेश रंजन ने बताया है कि कृषि व जलसंसाधन के क्षेत्र में राजनांदगांव जिले के बेहतरीन कार्यो को देखते हुए जिले के लिए तीन करोड़ रुपये का अतिरिक्त आवंटन किया गया है। साथ ही अतिरिक्त आवंटन का लाभ उठाने के लिए जिला कलेक्टर को दस जुलाई तक प्रस्ताव बना कर भेजने के निर्देश दिए गए हैं। मिशन डायरेक्ट ने इस सफलता के लिए केंद्रीय प्रभारी अधिकारी को भी बधाई पत्र में दी गई है।


ज्ञातव्य है कि योजना के दिशा निर्देशों के अनुसार जिला एक कार्ययोजना परियोजना प्रस्ताव राज्य के परामर्श से एक केंद्रीय प्रभारी अधिकारी के साथ तैयार करता व भेजता है। जिसे आकांक्षी जिलो के कार्यक्रम के लिए गठित सचिवों की अधिकार प्राप्त समिति अंतिम अनुमोदन देती है। योजनाओं के निर्माण में जिलो को सहायता देने के लिए नीति आयोग ने भी एडीबी व यूएनडीपी विशेषज्ञों की टीम से युक्त एक परियोजना प्रबंधन इकाई का गठन किया है।

Next Story