Begin typing your search above and press return to search.

2023-24 का रोडमैप तैयार: राज्य की योजनाओं और केंद्र की नाकामी का प्रचार करेंगे कार्यकर्ता, बीजेपी के एजेंडों पर करेंगे वार; पदयात्रा से जोड़ेंगे लोगों को

माहेश्वरी भवन में दो दिन के नव संकल्प शिविर का समापन। विधानसभा ही नहीं, लोकसभा की 11 सीटें जीतने का लक्ष्य।

2023-24 का रोडमैप तैयार: राज्य की योजनाओं और केंद्र की नाकामी का प्रचार करेंगे कार्यकर्ता, बीजेपी के एजेंडों पर करेंगे वार; पदयात्रा से जोड़ेंगे लोगों को
X
By NPG News

रायपुर, 02 जून 2022। कांग्रेस पार्टी आने वाले दिनों में राज्य सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को लोगों के बीच लेकर जाएगी। इस दौरान केंद्र सरकार की नाकामियों को भी प्रचार करेंगे। सबसे बड़ी कवायद पदयात्रा की होगी। देश जोड़ो पदयात्रा के जरिए पूरे देशभर में कांग्रेस बड़ा अभियान शुरू करेगी, जिसमें लोगों के बीच जाकर कांग्रेस की विचारधारा का प्रचार-प्रसार करेंगे। कांग्रेस ने 2023 के विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 2024 में लोकसभा की 11 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। बीजेपी के धर्मांतरण और डी लिस्टिंग जैसे मुद्दों पर वार करने का भी निर्णय लिया गया है। नव संकल्प शिविर के साथ ही इसकी तैयारी शुरू हो गई है। शिविर के अंत में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सीएम भूपेश बघेल, सचिव सप्तगिरीशंकर उल्का, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कार्यकर्ताओं का सम्मान किया। इसके बाद फोटो सेशन कराया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने किया।

राज्य सरकार की उपलब्धि और केंद्र की नाकामियां बताएं


सीएम भूपेश बघेल ने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले यूपीए सरकार की उपलब्धियों और राज्य सरकार की कमियों को लेकर लोगों के बीच जाते थे, अब राज्य सरकार की उपलब्धियों को लेकर जाना है। साथ ही, मोदी सरकार की नाकामियों को भी लोगों को बताना होगा। सीएम ने उदयपुर चिंतन शिविर के निर्णयों और उसे छत्तीसगढ़ में लागू करने के संबंध में विस्तृत व्याख्यान दिया। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि उदयपुर चिंतन शिविर के निर्णयों से पार्टी मजबूत होगी। संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत कर सरकार के कामों को प्रचार कर हमें 2023 में फिर से छत्तीसगढ़ में सरकार की वापसी करनी है। राष्ट्रीय सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का ने कहा कि उदयपुर चिंतन शिविर के निर्णय छत्तीसगढ़ में पहले से ही लागू हैं। उनका और बेहतरी से क्रियान्वयन करने के लिये सावधानी से कार्ययोजना बनानी होगी।

हर विधानसभा में 75 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली जाएगी


पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दो दिवसीय चिंतन शिविर से निकले निष्कर्षों पर अध्यक्षीय प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि उदयपुर नव चिंतन शिविर के एक-एक निर्देशों का अक्षरशः पालन किया जाएगा। प्रदेश के सभी विधानसभा में 75 किमी की पदयात्रा निकाली जाएगी। 180 दिनों में संगठन के सभी जोन से लेकर प्रदेश के पदों पर नियुक्तियां कर ली जाएगी। सभी जिलों में नव संकल्प चिंतन शिविर कार्यशाला का आयोजन होगा। भारत जोड़ो पदयात्रा निकाली जाएगी और आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर राजधानी में बड़ा आयोजन होगा। हर महीने की 7 तारीख को जोन की, 14 को ब्लॉक की, 21 को जिले की और 30 को पीसीसी की अनिवार्य बैठकें करने का निर्णय भी लिया गया है। संगठन की नियुक्तियों के उदयपुर चिंतन शिविर के निर्देशों का पालन होगा।

Next Story