Begin typing your search above and press return to search.

12 वर्षीय छात्र की हत्या का खुलासा....मृतक के पिता से बदला लेने आरोपी ने गला घोंटकर कर दी थी हत्या, फिर शव के हाथ पैर बांधकर फेंक दिया बांध में शव

12 वर्षीय छात्र की हत्या का खुलासा....मृतक के पिता से बदला लेने आरोपी ने गला घोंटकर कर दी थी हत्या, फिर शव के हाथ पैर बांधकर फेंक दिया बांध में शव
X
By NPG News

राजनांदगांव 7 फरवरी 2022। सात माह पहले डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के निगो बांध में मिले 12 वर्षीय छात्र के शव की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया गया है। बच्चे का हत्यारा कोई और नहीं बल्क़ि उसका पड़ोसी ही निकला है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आज इसका खुलासा किया है। घटना लालबाग थाना क्षेत्र के ग्राम अछोली की है।

जानकारी के मूताबिक, 21 जून 2021 को ग्राम इंदामरा से 12 वर्षीय देवेश साहू लापता हो गया था, जिसकी शिकायत उसके परिजनों ने लालबाग थाने में दर्ज कराई थी। इस शिकायत के कुछ दिनों बाद ही नाबालिग का शव निगो बांध थाना डोंगरगढ़ में पानी में तैरता हुआ मिला। शव के हाथ पैर और गले मे रस्सी बंधा हुआ था। पुलिस ने इस मामले को हत्या से जोड़कर इसकी जांच शुरू की गई। एसपी संतोष सिंह ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले में जल्द आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। एसपी के निर्देश पर जांच करते हुए कई संदेहियों, सीसीटीवी फुटेज और आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। सात माह की मशक्कत के बाद बाद आखिरकार पुलिस को मृतक के पड़ोसी इंदाग्राम निवासी तुलसीराम साहू के बारे में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य मिले। इस जानकारी के बाद उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई।

पूछताछ में आरोपी ने बच्चे की हत्या करने की बात कबूल कर ली। तुलसीराम ने पूछताछ में बताया कि, दो साल पहले मृतक के पिता हीरालाल साहू ने उसके घर में मकान निर्माण का काम किया था। मजदूरी के पैसों को लेकर हीरालाल ने मोहल्ले वालों के सामने गली गलौज करके उसकी बेज्जती की थी। इस बात से वो काफी परेशान था और इसी का बदला लेने के लिए उसने देवेश को अपने साथ घुमाने ले जाने की बात कहकर ग्राम अछोली ले गया। यहां पर बच्चे के साथ मारपीट कर रस्सी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई। हत्या के बाद शव के हाथ पैर बांधकर बांध में फेंक दिया था।

फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Next Story