Begin typing your search above and press return to search.

Relationship Facts- आपकी गर्लफ्रेंड है ऐसी आदत तो जाइए सावधान, दिल और दिमाग से काम

Relationship Facts- आपकी गर्लफ्रेंड है ऐसी आदत तो जाइए सावधान, दिल और दिमाग से काम
X
By NPG News

रायपुर I प्यार के रिश्ते में मजबूती के लिए सच्चाई का होना जरूरी होता है। लेकिन आजकल रिलेशनशिप में ज़रूरी नहीं होता की पार्टनर अपने दूसरे पार्टनर को सारी बात बताए ही। जिस वजह से अक्सर कपल के बीच लड़ाई होती ही रहती है। जबकि एक सच्चा और प्यार भरा रिश्ता तभी कायम होता है जब दोनों को एक दूसरे का हर एक छोटा से छोटा सीक्रेट पता हो। लेकिन कई ऐसी चीजें होती है जो कि लड़कियां अपने पार्टनर से छुपाना सही समझती हैं। लड़कियों का मानना है कि अगर अच्छी लाइफ और खुशहाल जिंदगी के लिए कुछ चीजें छिपाना बेहतर है। तो वो बातें छुपा लेती हैं। हम बतातें है आपको कुछ ऐसी ही बातें।

बीएफ का सीक्रेट

कई लड़कियों के बीएफ ( ब्वॉयफ्रेंड्स) भी फ्रेंड्स होते है। ऐसे में वह अपने पार्टनर से उनके मैसेज या फिर उनकी बात करने से कतराती हैं। लड़कियों का मानना है कि अगर उनके पार्टनर ने मैसेज देख लिया तो हो सकता है कि उसके ऊपर शक करने लगे। या फिर उनके पार्टनर को किसी दूसरे लड़के से बात करना अच्छा नहीं लगता है। इससे भी रिश्ते में दरार आ सकती है।

ब्रेकअप का राज

बहुत बार आप अपने पुराने प्यार या फिर क्रश को भुला नहीं पाती हैं। ना ही वह अपने पार्टनर से इस बात का जिक्र करती हैं। उनका मानना होता है कि अगर उन्होंने अपने पुराने रिश्ते के बारे में बताया तो उनके रिश्ते में कोई न कोई परेशानी या फिर दरार पड़ सकती है। इसलिए वह अपने पार्टनर को बताना जरुरी नहीं समझती हैं।

पैसे की सेविंग

हर लड़की की एक अच्छी आदत होती है कि पति के समान या फिर घर के समान से बचे पैसों को वापस ना करके खुद शेविंग के रुप में रख लेती हैं। जिसके बारे में वह किसी से भी जिक्र नहीं करती हैं। जिससे कि फ्यूचर में कोई समस्या आएं तो इन शेविंग का यूज कर सके।

दिल का राज भी दफना देती है।

हर लड़की के मन में कई इच्छाएं होती है। कि वह यह करें वो करें। लेकिन अपने पार्टनर की खुशी देखकर उसी में खुश हो जाती हैं। वह कभी यह नहीं चाहती है उनका पार्टनर उनकी इच्छा के लिए परेशान हो। या फिर इच्छा पूरी न होने पर पार्टनर उसका सामना न कर पाएं।

अगर आपके पास भी ऐसी बंदी है तो आप समझ लें कि आपकों कैसे निपटना है। वैसे भी रिलेशनशिप में प्यार रहे तो पुरानी बातों को छोड़कर आगे बढ़ने में ही भलाई होती है। और समझदार पार्टनर को चाहिए की अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपके सीक्रेट शेयर करती है तो आप उसे सुनकर उसकी रिस्पेक्ट करे न कि उसे नीचा दिखाये। फिर देखें आपकी बंदी कैसे आपसे प्यार भी करेगी और बातें भी बताएंगी।

Next Story