Begin typing your search above and press return to search.

Relatinship Tips: पत्नी रुठ जाए को पति को क्या करना चाहिए,नहीं मालूम तो यहां देखे रुठी बीवी को मनाने के उपाय

Relatinship Tips: पत्नी रुठ जाए को पति को क्या करना चाहिए,नहीं मालूम तो यहां देखे रुठी बीवी को मनाने के उपाय
X
By NPG News

रायपुर I आपने ये गाना सुना होगा -रुठे रब को मनाना आसान है, रुठे यार को मनाना मुश्किल...जी हां अगर आपका प्यार साथी, या पत्नी रुठ जाएं तो बस समझ लीजिए आपका दिन खराब जाने वाला है। क्योंकि इन्हें मनाना भगवान तक पहुंचने के बराबर है। एक तरह से आप कह सकते हैं कि आप भगवान से अपनी कृपा बरसा दें, लेकिन अरग आपकी धर्मपत्नी को आपने नाराज कर दिया तो बस शामत आ गई समझ लें।

वैसे भी शादी के बाद पति-पत्नी का रिश्ता नोंक-झोंक वाला होता है। दोनों दो परिवेश से आएं होते हैं, जिन्हें संतुलन बनाकर अपने प्यार की गाडी को खींचना होता है। इसमें प्यार और तकरार दोनों की जगह होती है। कभी कभी इस रिश्तें मे पति की जरा सी लापरवाही से पति को पत्नी की नाराजगी भी झेलनी पड़ती हैं। से में पति को समझदारी से पत्नी के गुस्से को शांत करने की जरुरत होती है, नहीं तो बात बढ़ सकती हैं। आपकी पत्नी भी आपसे नाराज हो जाती है या आप उसकी नाराजगी वजह बन जाते हैं तो बिना देर किये इन बातों का ध्यान रखकर अपनी पत्नी को मना सकते हैं और अपना रिश्ता मजबूत कर सकते हैं।

पत्नी के साथ काम में हाथ बंटाएं

आजकल पति-पत्नी दोनों काम करते हैं। लेकिन घर मैनेज करने का जिम्मा ज्यादातर घरों में पत्नी का ही होता है। वैसे भी बाहर काम के साथ घर संभालना कोई आसान काम नहीं है, सारा दिन बाहर काम करके आने के बाद परिवार की देखभाल करते हुए आपकी पत्नी भी थकती है। इसलिए कभी-कभी उसे इन कामों से छुट्टी दें और हो सके तो एक दिन आप किचेन संभाल लें। देखिए कैसे आपकी पत्नी जी का दिल आपको काम करते नहीं पिघलता है।

पत्नी के गुस्से की वजह

सबसे पहले ये जाने कि आपकी पत्नी अगर गुस्से में है तो क्यों हैं। कहीं इसके पीछे आपकी कोई गलती तो नहीं। आगर आपकी गलती हो तो बिना देर किये बात करें और माफी मांग लें। देखेंगे आप एक सॉरी से आपका काम बन जाएगा।

पत्नी के साथ घूमने जाएं

शादी के बाद घर परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुएं आप दोनों खुद की जिंदगी जीना भूल जाते हैं। ऐसे में अपनी पत्नी का मूड ठीक करने के लिए आप उनके साथ समय बिताएं।पत्नी को कहीं घुमाने ले जाए, उसे फिल्म दिखाने, लंच व डिनर लें जाएं, आपकी नाराज पत्नी तुंरत मान जाएगी। और आप खुद को फिर से रोमांटिक महसूस करेंगे।

बच्चों की परवरिश में पत्नी का साथ दें

जब आपकी धर्मपत्नी गुस्से में हो तो बच्चों का ध्यान रखें। बच्चे आसापास होंगे तो वह ऊंची आवाज में आपसे कुछ भी नहीं कहेंगी। और उसदिन कुछ खास प्लान करें। पत्नी के मूड के हिसाब से से और खुश करने वाली बाते करें। कभी कभी घर को बतरतीब रखने पर आप पत्नी जी गुस्सा कर रही है तो आपका शांत रहना ही अच्छा है। इससे घर में क्लेश भी नही होगा। आपकी पत्नी का गुस्सा शांत हो जाएगा।

रिएक्ट करने से बचें

पत्नी अगर गुस्से में बोलती हैं तो उस समय सुन लें, भले ही गुस्सा शांत होने पर आप उन्हें समझा सकते हैं। अगर उस दौरान आप रिएक्ट करेंगे तो उनका गुस्सा और भी अधिक बढ़ सकता है। ऐसे में कोशिश करें कि जब वो नाराज हो, तो उस समय उनकी बातों को सिर्फ सुनें। उसपर ओवर रिएक्ट न करें।

पत्नी को शॉपिंग पर ले जाएं

शॉपिंग करना हर महिला को पसंद होता है। ऐसे में अगर बीवी का मूड ऑफ है या फिर वो किसी बात को लेकर नाराज है, तो उन्हें शॉपिंग पर ले जाने का प्लान बनाएं। शॉपिंग पर जाकर उनका मूड फ्रेश हो सकता है।

आखिर में प्यार से मनाएं

बीवी नाराज है तो परिस्थिती को संभालने के लिए उन्हें प्यार की झप्पी दे सकते हैं या फिर माथे पर एक किस कर सकते हैं। ऐसा करने से पत्नी का गुस्सा तुरंत शांत हो जाएगा, यकीनन उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी

Next Story