Begin typing your search above and press return to search.

PM मोदी को राखी: राज्यपाल अनसुईया उइके ने प्रधानमंत्री को बांधी राखी, देखिए फोटो

PM मोदी को राखी: राज्यपाल अनसुईया उइके ने प्रधानमंत्री को बांधी राखी, देखिए फोटो
X
By NPG News

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राज्यपाल अनुसुईया ने गत दिवस नई दिल्ली प्रवास के दौरान सौजन्य भेंट की। राज्यपाल सुश्री उइके ने प्रधानमंत्री को भाई-बहन के स्नेह के पर्व रक्षा बंधन की अग्रिम बधाई दी। उन्होंने प्रदेश की सभी बहनों की ओर से प्रधानमंत्री के कलाई पर प्रथम राखी बांधी और उनके स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना की। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री जी को हर घर तिरंगा अभियान प्रारम्भ करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस मौके पर राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से प्रदेश से जुड़े विभिन्न विषयों और समसामयिक गतिविधियों पर चर्चा की।

उन्होंने प्रदेश के सीए और व्यापारियों के माध्यम से मिली जानकारी के अनुरूप जीएसटी से जुड़े विषयों को प्रधानमंत्री को अवगत कराते हुए इसके निराकरण का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस विषय पर सहयोग का आश्वासन दिया। राज्यपाल सुश्री उइके ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में कानून व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी दी और अपराध नियंत्रण को लेकर अपने विचार साझा किए। राज्यपाल सुश्री उइके ने प्रधानमंत्री को बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के लिये और अधिक सार्थक प्रयास की आवश्यकता है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति से प्रदेश के युवाओं को सीधा लाभ मिलेगा, इसलिए उनके हितों का ध्यान रखने की जरूरत है। साथ ही राज्यपाल ने छत्तीसगढ की 22 जनजातियों की सूची में मात्रात्मक त्रुटि होने की वजह से प्रमाणपत्र मिलने में हो रही परेशानी के दृष्टिगत इसके शीघ्र संशोधन का आग्रह किया। उन्होंने प्रदेश में पांचवी अनुसूची के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में वहां के निवासियों के अधिकारों के संरक्षण की बातों को भी प्रमुखता से रखा।

इस दौरान राज्यपाल उइके ने प्रधानमंत्री को प्रदेश के गौशाला द्वारा तैयार गोबर की माला, गौमूत्र और अन्य उत्पाद भेंट किए। साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ के एक जनजातीय कलाकार द्वारा बनाए गए प्रधानमंत्री का स्केच और राजभवन द्वारा प्रकाशित त्रैमासिक पत्रिका "एक आशा" भी भेंट की।

Next Story