Begin typing your search above and press return to search.

राखी पॉलिटिक्स: सरोज पांडेय ने बड़े भाई सीएम भूपेश को राखी के साथ भेजा मार्मिक पत्र

राखी पॉलिटिक्स: सरोज पांडेय ने बड़े भाई सीएम भूपेश को राखी के साथ भेजा मार्मिक पत्र
X
By Sanjeet Kumar


रायपुर। भाजपा की राज्य सभा सदस्य और पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय ने मुख्य मंत्री भूपेश बघेल को राखी के साथ एक पत्र भेज ही। सरोज पांडेय ने लिखा हैं

आदरणीय बड़े भैया श्री भूपेश जी को जय जोहारा

आज राखी के इस पवित्र त्यौहार पर आपकी छोटी बहन के नाते हमेशा की तरह आपको पवित्र रक्षा सूत्र भेज रहीं हूँ एवं माँ दंतेश्वरी से आपके स्वस्थ एवं कुशल जीवन की कामना करती हूँ।

भैया, जहाँ तक मैं आपको जानती हूँ आप मेरी राजनैतिक एवं सामाजिक सेवा में अभिलिप्त जीवनयात्रा से भलीभांति परिचित होंगे। आप जानते होंगे कि पिछले 36 वर्षों से आपकी यह छोटी बहन लगातार निष्कपट एवं बेदाग रहते हुए छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करते हुए, छत्तीसगढ़िया भाईयों और बहनों के हितों की आवाज उठाती रही है, एवं उनकी बेहतरी के लिए बिना रुके, बिना थके कार्य करती रही है।

वैसे भी वैश्विक पुरुषप्रधान समाज में महिलाओं का काम करना मुश्किल होता है, और ऊपर से सक्रिय राजनीति के वातावरण में तो महिला होना और भी चुनौती भरा हो जाता है। मुझे नहीं लगता कि आप ये कभी भी समझ पायेंगे कि मुझ जैसी एक महिला के लिए राहे और कठिन हो जाती है, जब वो मेरी तरह अविवाहित रह कर अपना सारा जीवन समाज एवं राष्ट्र को समर्पित कर देती है।

भैया आप तो प्रदेश के मुखिया हो! जिस तरह से आपने इस सम्मानजनक पद पर रहते हुए दो दिन पहले अपनी इस बहन के अविवाहित होने का अट्टहास करते हुए उपहास उड़ाया है, उस से मन बहुत आहत है और हृदय पीड़ा से भरा हुआ है।

भैया, मैं आपसे ये जानना चाहती हूँ कि क्या कांग्रेस गठबंधन की सहयोगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बैनर्जी जी के लिए और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी सुश्री कुमारी शैलजा जी के लिए भी आपके मन में यही उपहास का भाव हैं? क्योंकि वो दोनों भी अविवाहित है या केवल आपको इसी बहन का अपमान करने में ही आनंद मिलता है?

भैया, आप फिर से मीडिया बुला कर कह देंगे कि मैंने इस पत्र को राजनीति करने के लिए लिखा है, क्योंकि वर्ष 2020 में जब मैंने छत्तीसगढ़ की सभी बहनों की मांग को राखी के साथ भेजे पत्र में पिरो कर आपको आप ही के द्वारा की गई शराब बंदी की घोषणा पूरी करने की याद दिलाई थी, तब भी आप बहुत आहत हो गये थे और मुझ पर राखी के पवित्र त्योहार पर राजनीति करने का लांछन लगा दिया था।








Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story