npg
Exclusive

राजस्थान में बवाल: नुपूर शर्मा के समर्थन में बेटे ने पोस्ट की तो दो युवकों ने पिता को मार डाला, दोनों गिरफ्तार; उदयपुर में कर्फ्यू

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना की निंदा की है, वहीं भाजपा ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है।

राजस्थान में बवाल: नुपूर शर्मा के समर्थन में बेटे ने पोस्ट की तो दो युवकों ने पिता को मार डाला, दोनों गिरफ्तार; उदयपुर में कर्फ्यू
X

NPG डेस्क। नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने से नाराज दो सिरफिरे युवकों ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी। जिस व्यक्ति की हत्या हुई है, उसके 8 साल के बेटे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसके बाद सिरफिरे युवकों ने न सिर्फ बेरहमी से गला रेतकर हत्या की, बल्कि सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर अपराध भी स्वीकार किया।

इस घटना के बाद राजस्थान के उदयपुर में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। हिंदू संगठनों के सदस्य जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐहतियात के तौर पर 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दी गई है। साथ ही, उदयपुर के धान मंडी इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना की निंदा की है।

वहीं, भाजपा ने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा है। भाजपा नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने नृशंस हत्याकांड के लिए गहलोत सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

वीडियो जारी कर ली हत्या की जिम्मेदारी

जानकारी के मुताबिक धानमंडी थाना क्षेत्र के मालदास स्ट्रीट-2 में कन्हैया लाल नाम के व्यक्ति के 8 साल के बेटे ने सोशल मीडिया में नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था। इससे नाराज होकर दो सिरफिरे युवकों ने हत्या की। इसके बाद वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली। पुलिस ने भीलवाड़ा के आसींद इलाके से रियाज मोहम्मद और उदयपुर के खांजीपीर इलाके के गोस मोहम्मद को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

हत्या के बाद वायरल वीडियो से बवाल

दरअसल, इस मामले में आरोपियों की ओर से जारी वीडियो के बाद बवाल मचा। इसके बाद हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने जब देखा कि हालात बेकाबू हो रहा है, तब इंटरनेट बंद करने के साथ ही कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया। इसके बाद उदयपुर के धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भूपालपुरा और सवीना पुलिस थाना क्षेत्रों में आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में आगामी आदेश तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

Next Story