Begin typing your search above and press return to search.

राजस्थान के नये सीएम भजन लाल शर्मा, विधायक दल की बैठक में किया गया ऐलान | Rajasthan's new CM Bhajan Lal Sharma:

राजस्थान के नये सीएम भजन लाल शर्मा, विधायक दल की बैठक में किया गया ऐलान | Rajasthans new CM Bhajan Lal Sharma:
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Rajasthan's new CM Bhajan Lal Sharma जयपुर। राजस्थान में विधायक दल की बैठक में नये मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगा दी गई है। भजन लाल शर्मा को नया मुख्यमंत्री घोषित कर दिया गया है। सांगनेर सीट से विधायक हैं। पहली बार इस सीट से विधायक बने हैं। दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा राजस्थान को डिप्टी सीएम बनाया गया है। वहीँ, वासुदेव देवनानी राजस्थान के नए स्पीकर होंगे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं पार्टी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं की मौजूदगी में उनके नाम का ऐलान किया गया। राजस्‍थान के नए सीएम के नाम को लेकर काफी चर्चाएं चल रही थीं। इससे पहले पार्टी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावड़े को पर्यवेक्षक के तौर पर जयपुर भेजा गया।

भजन लाल शर्मा ने चार बार भारतीय जनता पार्टी के राज्य महासचिव के रूप में भी कार्य किया। 2023 के राजस्थान विधान सभा चुनाव के बाद, उन्हें सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक (विधान सभा के सदस्य) के रूप में चुना गया। उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) के उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48,081 वोटों के अंतर से हराकर अपना स्थान सुरक्षित किया।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story